आज से खुलेंगे सिनेमा हॉल्स और मल्टीप्लेक्स, जिला प्रशासन ने दिखाई हरी झंडी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कोरोना काल में बंद पड़े सिनेमा हॉल्स और मल्टीप्लेक्स को खोलने को लेकर जिला प्रशासन ने हरी झंडी दिखा दिया है. करीब साढ़े 6 महीने के बाद आज से एक बार फिर से सिनेमा हॉल्स को खोला जा रहा है. लेकिन स्कूल और कॉलेज को खोलने को लेकर अब तक कोई विचार विमर्श नहीं किया गया है.

इस बारे में जानकारी देते हुए डीएम कुमार रवि ने कहा कि स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थान के संबंध में शिक्षा विभाग से गाइडलाइन आने के बाद ही खोलने की अनुमति दी जाएगी. यह क्षेत्र काफी भीड़ वाला है. ऐसे में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा अधिक है. उन्होंने कहा कि सिनेमा हॉल को कोविड-19 की गाइडलाइन सुनिश्चित कराने की शर्तों के साथ खोलने की अनुमति दी गयी है. शर्तों का उल्लंघन होने पर कार्रवाई होगी.



आपको बता दें कि बिहार में अभी कोरोना का संक्रमण खत्म नहीं हुआ है. इसी को ध्यान में रखते हुए संक्रमण ना फैले इसके लिए सरकार ने सशर्त सिनेमा हॉल्स को खोलने का निर्णय लिया है.

इन शर्तों का करना होगा पालन:
आने वालों दर्शकों का मोबाइल नंबर के साथ रिकॉर्ड रखा जाएगा
नियंत्रित प्रवेश दिया जाएगा
एंट्री से पहले थर्मल स्क्रीनिंग
हाथों को सेनेटाइज किया जाएगा
बिना मास्क प्रवेश नहीं
वन टाइम यूज वाले मास्क और ग्लव्स उपलब्ध कराए जाएंगे
सभी कर्मियों के लिए मास्क और ग्लव्स अनिवार्य होगा

इसके अलावा 50% सीटों पर ही बुकिंग ली जाएगी. दर्शक एक सीट छोड़ कर हॉल के अंदर बैठेंगे. दो शो के बीच हॉल को सेनेटाइज करने को लेकर शो की संख्या कम की जाएगी. सिंगल स्क्रीन वाले हॉल में चार की जगह तीन जबकि मल्टीप्लेक्स में 16 की जगह 12 शो ही होंगे. सबसे बड़ी छूट यह होगी कि लोग पूरा हॉल बुक कर अपनी पसंद की फिल्म देख सकते हैं.

पुरानी फिल्में ही देख पाएंगे
पी एंड एम मॉल सिने पोलिस के एजीएम रतन सिंह और मोना सिनेमा के प्रबंधक शरद गुप्ता ने बताया कि टिकट एसएमएस से दिए जाएंगे. मल्टीप्लेक्स में इंटरवल इस तरह से प्लान किए जाएंगे कि एक समय में दो शो के लोग बाहर ना आएं. इंटरवल कम से कम 10 मिनट का होगा. वहीं खाने पीने के लिए सिर्फ पैक किया समान मिलेगा.