लाइव सिटीज, कैमूर/भभुआ(ब्रजेश दुबे): मंगलवार को दोपहर करीब दो बजे अनुमंडल पदाधिकारी भभुआ जन्मेजय शुक्ला, सदर एसडीपीओ अजय प्रसाद, नगरपरिषद ईओ अनुभूति नारायण श्रीवास्तव पुलिस बल के साथ अब्दुल कलाम पथ पुरानी सब्ज़ी मंडी पहुंचे. जहां पहले कई बार प्रशासन के चेतावनी के बावजूद भी ठेला खोमचा सब्जी वालों ने अतिक्रमण किया हुआ था उस रास्ते में इतनी जाम से मशक्कत करनी पड़ती थी लोगों को बाइक से आने जाने की तो दूर की बात रही पैदल भी जाना बहुत मुश्किल था कारोबारियों द्वारा बार-बार प्रशासन की चेतावनी के बाद भी कब्जा जमाए हुए थे.

पहले तो प्रशासन ने उन्हें प्यार से समझाया लेकिन प्रशासन का समझाना अतिक्रमणकारियों के लिए मजाक लग रहा था. इसके बाद प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों का सामान सीज कर कार्रवाई करना शुरू किया. अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध कार्रवाई के बाद मकान स्वामी द्वारा मकान के आगे चबूतरा बना कर किये गए अतिक्रमण को हटाया गया. इस बीच नगर परिषद की टीम को अतिक्रमणकारियों का विरोध भी झेलना पड़ा. कुछ अतिक्रमणकारियों द्वारा प्रशासन के साथ हल्का फुल्का शरारत भी हुआ लेकिन प्रशासन के यहां उनकी एक भी शरारत काम नहीं आई.

सामानों को ट्रैक्टर पर लादकर ले गई नगर परिषद

पुलिस प्रशासन मिलकर सभी अवैध कब्जा करने वाले अतिक्रमणकारियों का छज्जा तथा चबूतरे को हटाकर उनकी अवैध रूप से सब्जी बेच रहे सभी सामानों को ट्रैक्टर पर लादकर नगर परिषद अपने साथ ले गई. हालांकि इस संबंध में नगर एसडीएम जन्मेजय शुक्ला ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि नगर परिषद और नगर सीडीपीओ भभुआ सदर थाना की टीम के साथ सब्ज़ी मंडी रोड में अतिक्रमण की लगातार सूचना मिल रही थी.

विरोध करने वाले 5 लोगों को किया गया गिरफ्तार

इतना ही नहीं असमाजिक तत्वों के द्वारा लड़कियों के साथ छेड़खवानी की भी सूचना मिल रही थी.  उक्त अतिक्रमण रोड में राज्य संपोषित बालिका उच्य विद्यालय में पढ़ने वाली छात्राओं पर असामाजिक तत्व द्वारा बोली बाली का शिकायत अक्सर मिलती थी. कई बातों को ध्यान में रखते हुए पथ को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया है. इस बीच विरोध करने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया.