राजगीर में CM नीतीश ने की चुनावी सभा, उम्मीदवार कौशल किशोर के लिए मांगा वोट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  बिहार के मुखिया नीतीश कुमार का आज 1 जिले के सात विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार कार्यक्रम है. सीएम का आज का जनसंवाद कार्यक्रम उनके गृह क्षेत्र नालंदा में है. उनका पहला जनसंवाद कार्यक्रम अस्थावां और दूसरा कार्यक्रम नालंदा विधानसभा क्षेत्र में खत्म हो चुका है. इसके बाद नीतीश कुमार अपने तीसरे कार्यक्रम के लिए राजगीर विधानसभा क्षेत्र पहुंचे. जहां उन्होंने जेडीयू उम्मीदवार कौशल किशोर के लिए वोट मांगा. इस दौरान उनके साथ एनडीए के कई नेता मौजूद रहे.


सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि नालंदा में तो मैं हमेशा आता रहा हूं. लेकिन आज चुनाव के दौर में आपके बीच आने का मौका मिला है, इस बात की ज्यादा खुशी मिली है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस बीमारी को देखते हुए चुनाव के लिए समय कम रखा गया है. कोरोना तो पूरी दुनिया में है. जहां घट रहा है वहां फिर से बढ़ भी रहा है. लेकिन हमने तो बिहार में काफी कंट्रोल किया है. साथ ही जांच में औसत से ज्यादा तेजी से कराया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि समय कम मिलने के कारण सभी जगह जाकर प्रचार नहीं कर पा रहा हूं. सीएम ने कहा कि आपने जो मुझे प्रेम और सम्मान दिया, इसे मैं जीवनभर नहीं भूल पाउंगा.



बिहार के मुखिया ने कहा कि नालंदा तो मारा हमेशा आना जाना होता है. इस जगह से मेरा काफी लगाव भी है. हमने तो बचपन से ही यहां के ऐतिहासिक धरोहरों के बारे में पढ़ा है. लेकिन जब काम करने का मौका मिला तो हमने क्या काम किया, सबकुछ आपके सामने है. उन्होंने बताया कि वे साल 2009 में मैं 7 दिनों के नालंदा दौरे पर आया था और सातों दिन मैंने धरोहरों को नजदीक के समीक्षा की और उसके बाद फिर काम शुरू किया.

उन्होंने कहा कि नालंदा में विकास कितना हुआ है, सबके सामने है. हम तो राजगीर भी आते रहते हैं. अभी जो राजगीर में काम चल भी रहा है, देख ही रहे हैं. हमने इस क्षेत्र में जल जीवन हरियाली के तहत भी काम किया. सीएम ने आगे कहा कि राजगीर में जितना काम हो रहा है, ये बात अब किसी को बचाने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि राजगीर में सैनिक स्कूल बनवाया गया. उन्होंने कहा कि इतना बड़ा सैनिक स्कूल शायद ही देश में कहीं होगा. जॉर्ज साहब की याद में इस स्कूल का निर्माण कराया गया.