सीएम नीतीश आज भवन निर्माण और परिवहन विभाग की कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज कई योजनाओं का उद्घाटन करने वाले हैं. इनमें भवन निर्माण विभाग और परिवहन विभाग शामिल हैं. सीएम नीतीश भवन निर्माण विभाग के 99 भवनों के शिलान्यास एवं कार्य आरंभ करेंगे. आपको बता दें कि इस पर करीब 27 सौ करोड़ रुपए खर्च होंगे एवं 264 भवनों के लोकार्पण, जिस पर 1726  करोड़ रुपए खर्च होंगे का लोकार्पण करेंगे.

इसके साथ ही परिवहन विभाग के कई योजनाओं का लोकार्पण करेंगे. जिसमें बिहार राज्य पथ परिवहन निगम का मुख्यालय, परिवहन परिसर का निर्माण, जिला परिवहन कार्यालय पटना के भवन का निर्माण एवं राज्य में 500 बस स्टॉप के निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही जिला परिवहन कार्यालय औरंगाबाद, सहरसा, मधुबनी, भागलपुर एवं जमुई के नवनिर्मित भवनों का उद्घाटन करेंगे. नीतीश कुमार ग्राम परिवहन योजना के तहत 1000 लाभुकों को अनुदान राशि तथा वाहन का वितरण करेंगे. और वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे.



बहरहाल, विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गयी है. सरकार अलर्ट मोड में आ गयी है. ऐसे में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सीएम ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का भी हवाई सर्वेक्षण करना शुरू कर दिया है. अब देखने वाली बात यह होगी कि इन योजनाओं के उद्घाटन से क्या कोरोना का संक्रमण या बाढ़ की भयावह स्थिति खत्म हो जाएगी. यह देखने वाली बात होगी.