औरंगाबाद में सीएम नीतीश ने की चुनावी सभा, कहा- हमारा काम आपके सामने है, हम बोलने वालों में से नहीं

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जेडीयू लगातार प्रचार-प्रसार कर रही है. आज सीएम नीतीश कुमार 2 जिलों के 4 विधानसभा सीटों पर प्रचार करेंगे. जिसमें पहला औरंगाबाद के नबीनगर विधानसभा सीट शामिल है. यहां से प्रत्याशी बीरेंद्र कुमार सिंह चुनावी मैदान में हैं. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने नबीनगर पहुंचे. जहां उन्होंने बीरेंद्र कुमार सिंह के लिए वोट मांगा. साथ ही कहा कि बिहार में फिर से विकास की गंगा बहानी है, एक बार मौका जरूर दीजिएगा.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में हमारा किया हुआ काम अब सभी के सामने है. हमने अपने कार्यकाल में हर संभव चीजों को सुधारने की कोशिश की और उसे बेहतर भी किया. उन्होंने कहा कि पहले स्वास्थ्य का क्या हाल था ? जिन्हें पहले राज्य में राज करने का अवसर मिला, उन्होंने बिहार को गर्त में डाल दिया. हमने सरकार में आते ही सबसे पहले स्वास्थ्य सेवा को दुरुस्त किया. अब प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से लेकर बड़े-बड़े अस्पताल में जाकर देख लीजिए. पहले की अपेक्षा कितना काम हुआ है.



बिहार के मुखिया ने कहा कि पहले लोग खुले में शौच जाया करते थे. लेकिन हमने सबसे पहले हर घर में शौचालय का निर्माण कराया. इसके अलावा पक्की गली और हर घर में नल का जल भेजने के काम किया. हमने इसपर पुरजोर काम किया. लेकिन कोरोना काल के कारण कुछ काम पेंडिंग रह गए. जिसे फिर से पूरा करना है.

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि राज्य में पहले कितने लोग पढ़ते थे? कितने लोग स्कूल जाते थे? किसी के पास इसका आंकड़ा तक नहीं है. लेकिन जब हम सत्ता में आए तब देख लीजिए. उन्होंने कहा कि जो बच्चे स्कूल नहीं जाते थे, हमने साइकिल योजना की शुरुआत की. लड़कियों को साइकिल देना शुरू कर दिया. जिसके बाद लड़कियों में स्कूल जाने की होड़ लग गई.

सीएम ने आगे कहा कि जब हम गांव का दौरा करने लगे तो वहां कुछ लड़कों ने भी हमसे साइकिल की मांग कर दी, तो अब हमने सोचा अब लड़कों को भी स्कूल जाने के लिए साइकिल मुहैया कराई जाए. सीएम ने कहा कि कुछ लोग सिर्फ बोलना जानते हैं, उसे बोलने के अलावा और कुछ नहीं आता है. लेकिन हमने सिर्फ काम पर फोकस किया और आगे भी करते रहेंगे.