पहले व्यवसायी डर कर राज्य छोड़कर भाग जाते थे, हमने उन्हें सम्मान दिया है- नीतीश कुमार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बक्सर के डुमरांव पहुंचे. यहां उन्होंने जेडीयू प्रत्याशी अंजुम आरा के लिए प्रचार किया. साथ ही उन्होंने लोगों से अंजुम आरा को जीताने की अपील की. सीएम ने कहा कि राज्य में अभी विकास का काम अधूरा रह गया है. उसे पूरा करना है. इसके लिए आपको एक बार फिर से हमें मौका देना होगा. उन्होंने कहा कि अगर आपको हमारा काम पसंद आए तो हमें फिर से काम करने का अवसर दीजिएगा. लेकिन एक बात जान लीजिए, हम काम करने वालों में से हैं. हमारा प्रचार से दूर-दूर तक संबंध नहीं है.

बिहार के मुखिया ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि हमपर आरोप लगाने से पहले याद कीजिए वो दिन, जब बिहार से सारे व्यवसायी और डॉक्टर भाग रहे थे. उस वक्त हालत ऐसी थी कि कोई यहां रहना नहीं चाहता था. लेकिन जब हम सत्ता में आए तब जो भी प्रदेश में व्यवसायी और डॉक्टर बचे थे, उनको हमने सम्मानित किया.



नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोगों ने सबसे पहले अपराध को नियंत्रण किया. अब लोग आधी रात को भी निडर होकर बाहर घूमते हैं. उन्होंने कहा कि हमें जो भी काम करने का मौका मिला, हमने उसमें बिल्कुल कोताही नहीं बरती. हमने पहले ही कहा था कि हम न्याय के साथ विकास का काम करेंगे और उसे कर के भी दिखाया. सीएम ने कहा कि हमने हर तबके लिए काम किया है. गरीब, पिछड़ा और वंचितों के उत्थान के लिए हमने काम किया.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमने बिहार में सात निश्चय योजना के तहत काम किया. हर घर में नल का जल का पहुंचाया. हर गली में नली बनाने की योजना के तहत काम किया. हालांकि अभी भी कुछ काम बाकी रह गया है. अगर आप हमें दुबारा मौका देंगे तो फिर से बचा काम करना है. साथ ही हमने सात निश्चय योजना पार्ट टू की शुरुआत करनी है. उन्होंने कहा कि अगर हमें आप दोबारा मौका देते हैं तो हम आपके विकास के लिए जी जान लगा देंगे. सीएम ने तंज में कहा कि हम वोट लेने वालों में से नहीं है, हमें काम से मतलब है. जिन्हें वोट से मतलब है वो प्रचार में लगे हैं.