मढ़ौरा में सीएम नीतीश ने अलताफ राजू के लिए मांगा वोट, कहा- क्षेत्र का विकास है सबसे महत्वपूर्ण

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  सीएम नीतीश कुमार आज एक बार फिर से 3 जिलों के चार विधानसभा क्षेत्र में जनसंवाद करने जा रहे हैं. पूर्वी चंपारण में पहले संवाद के बाद सीएम सारण के मढ़ौरा विधानसभा पहुंचे. यहां वे इस्लामिया उच्च विद्यालय के मैदान से लोगों को संबोधित किया. साथ ही जेडीयू प्रत्याशी अलताफ आलम राजू के लिए वोट मांगा.

सीएम ने कहा कि आप हमें जो काम करने का मौका दिए हैं, उसे हम और आगे बढ़ाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि जिनको पहले आपने काम करने का अवसर दिया, उन्हें काम से कोई सरोकार नहीं था. समाज में कुछ विकास का काम नहीं हुआ था. ना तो पहले पढ़ाई के क्षेत्र में काम हुआ और ना ही स्वास्थ्य के क्षेत्र में कोई काम किया गया. उन्होंने कहा कि लोग बिहार में राज करते गए. लेकिन उन्हें सड़क, पुल और पुलिया से कोई नाता नहीं था. लेकिन जब आपने हमें काम करने का मौका दिया तब से आज तक देख लीजिए.



सीएम ने कहा कि हमने अपने शुरुआती दौर में ही कहा था कि हम न्याय के साथ विकास का काम करेंगे. हमने हर तबके के लिए काम किया है. समाज के हर तबके के उत्थान के लिए काम किया है. विशेषकर जो तबका हाशिए पर है. हमने उसे भी मुख्यधारा से जोड़ने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि हमने दलित से लेकर अल्पसंख्यक वर्ग के लिए भी काम किया. समाज का हरेक तबका जो मुख्यधारा में नहीं है, उसे हमने आवाज दिया है और उसके हित के लिए भी काम किया है.

अपने संबोधन में सीएम नीतीश कुमार ने आरजेडी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पहले लोग शाम में घरों से निकलने में डरते थे. हर दिन अपहरण और लूट की घटनाएं सामने आती रहती थी. लेकिन हमने पहले ही कहा था कि हमें कानून के हिसाब से काम करना है. कानून का राज स्थापित करना है. उन्होंने कहा कि आज देख लीजिए, जो पहले के शासनकाल में अपराधी आजाद घूम रहे थे, वो आज जेल में बंद हैं.

उन्होंने कहा कि जब पति को राज करने का मौका मिला तो जंगलराज स्थापित कर दिया. उनके जेल जाने के बाद पत्नी की सरकार बनी. लेकिन उन्होंने भी बेटा-बेटी को ही अपना परिवार समझ लिया. मैंने पूरा बिहार को अपना परिवार माना है. नीतीश कुमार ने आगे कहा कि अपने प्रत्याशी को भारी संख्या में वोट दें. ताकि वो इस क्षेत्र का विकास कर सके.