भोरे में बोले नीतीश कुमार- कुछ लोग वोट लेते गए और राज करते गए, लेकिन महिलाओं की कभी इज्जत नहीं की

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: सीएम नीतीश कुमार अपने चुनावी प्रचार में निकले हैं. मुख्यमंत्री ने गोपालगंज के भोरे विधानसभा में जनसभा की. जहां उन्होंने लोगों से पार्टी के प्रत्याशी को जीताने की अपील की.  

सीएम ने कहा कि जब आप लोगों ने काम करने का मौका दिया तब हमने कानून का राज कायम किया. हर क्षेत्र में विकास किया. उन्होंने कहा कि पहले महिलाओं को कितना सम्मान मिलता था? लेकिन जब हम सत्ता में आए तो तब से देख लीजिए. उन्होंने कहा कि हमने तो महिलाओं को आरक्षण दिया. अब पंचायत में महिला मुखिया के पद पर जनसेवा कर रही हैं.



बिहार के सीएम ने आगे कहा कि कुछ लोग वोट लेते गए और राज करते गए. लेकिन किसी इज्जत कभी नहीं की. उन्होंने कहा कि महिलाओं को कहीं काम नहीं मिलता था. लेकिन आज एक बार बिहार में घूम लीजिए. हर जगह महिला पुलिस की तैनाती दिखेगी. आज महिलाओं की इज्जत की जाती है. हमने महिला को पुरुष के बराबर में लाकर खड़ा दिया है.

नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोग गरीब लोगों के कंधे पर बंदूक रखकर चलाते थे. लेकिन जब हमने इन्हें जनप्रतिनिधि का अवसर दिया तो अब कोई भी गरीब अपना कंधा देने को तैयार नहीं है. उन्होंने कहा कि हमने हर क्षेत्र में काम किया है. चाहे वो शिक्षा का क्षेत्र हो या फिर स्वास्थ्य का क्षेत्र हो. वहीं उन्होंने कहा कि हमने स्कूलों में लड़कियों के लिए भी काम किया. पोशाक की योजना शुरू की. जिसके बाद विद्यालय में छात्राओं की संख्या बढ़ने लगी और जब साईकिल की योजना शुरू की तब हाई स्कूल में लड़कियों की संख्या बढ़ने लगी. उसके बाद हमने लड़कों को भी साईकिल देना शुरू कर दिया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इतना सब करने के बाद जब हमने स्कूलों में लड़कों और लड़कियों का अनुपात देखकर मैं दंग रह गया. उन्होंने कहा कि सभी स्कूलों में लड़कियों की संख्या बढ़ गई. लेकिन जिन्हें 15 साल पति-पत्नी को राज करने का मौका मिला, तो देख लीजिए बिहार को कहां ले गए.