वैशाली में सीएम नीतीश ने आश्मा परवीन के लिए मांगा वोट, कहा- प्रचार-प्रसार नहीं काम देखकर दीजिएगा वोट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में विधानसभा का चुनाव है. इसको लेकर नीतीश कुमार लगातार सभाएं कर रहे हैं. नीतीश कुमार आज वैशाली के महुआ में जनता के बीच पहुंचे. जहां उन्होंने जेडीयू प्रत्याशी आश्मा परवीन के लिए वोट मांगा. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हमने सभी के उत्थान के लिए काम किया. जितने भी लोग मुख्यधारा में नहीं थे, उन्हें हमने जोड़ने का काम किया. इसके अलावा हमने महिलाओं को आगे बढ़ाने का काम किया.

सीएम ने कहा कि पहले महिलाओं की जहां इज्जत नहीं की जाती थी, वहां हमने महिलाओं को वो सम्मान दिया. इसके अलावा हमें ये मालूम है कि किसी भी राज्य का विकास महिला और पुरुष के एक साथ काम करने से होता है. हमने ये करके भी दिखाया. सीएम ने कहा कि आज बिहार अगर विकास की राह पर चल रहा है तो उसमें पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं का भी बड़ा योगदान है.



नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार काफी पीछे था. आज ये राज्य आगे बढ़ रहा है इसका कारण एक ही है. यहां महिला और पुरुष दोनों कदम से कदम मिलाकर काम कर रहे हैं. दोनों बिहार की विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि शिक्षा की क्षेत्र में लड़कियां कितने पीछे थी. लेकिन जब हमने पोशाक योजना की शुरुआत की तब लड़कियों के स्कूल जाने सिलसिला बढ़ गया. उन्होंने कहा कि इसके अलावा हमने साईकिल योजना की शुरुआत की. ताकि आई स्कूल की लड़कियों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो सके. उन्होंने कहा कि आपको विश्वास नहीं होगा. जब हमने स्कूलों में सर्वे कराया तो आंकड़ा चौकाने वाला था. स्कूलों में लड़कों से अधिक लड़कियों की संख्या बढ़ गई.

बिहार के मुखिया ने कहा कि एक बार हम किसी सभा को संबोधित कर लौट रहे थे तो वहां किसी लड़के ने कहा कि हमें भी स्कूल जाने के लिए साईकिल चाहिए. इसके बाद हमने इस संबंध में सोचा और फिर हमने लड़कों को भी साईकिल बांटनी शुरू कर दी. उन्होंने कहा कि अब स्कूल में बच्चे हर रोज पढ़ने जाते हैं. वहीं सीएम नीतीश ने अपराध पर हमला बोला.

उन्होंने कहा कि पहले राज्य में कितना अपराध होता था. शाम के वक्त कोई घरों से बाहर निकलना नहीं चाहता था. लेकिन हमने पहले ही कहा था कि हम कानून के हिसाब से काम करते हैं. हमने सरकार में आते ही कानूनराज को लागू किया. जितने भी अपराधी पहले बेखौफ होकर घूम रहे थे, वे आज जेल में बंद हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हाल ही में अपराध नियंत्रण संबंधित एक रिपोर्ट जारी की. जिसमें बिहार अपराध के मामले में बिहार 23वें स्थान पर है. उन्होंने कहा कि इससे आप अंदाजा लगा लीजिए कि जिस राज्य में इतनी आबादी होने के बावजूद प्रदेश से अपराध को कितना कम कर दिया गया.

बिहार के मुखिया ने कहा कि महुआ में विकास की बात कीजिए. यहां औसत से ज्यादा लोगों ने कौशल विकास योजना का प्रशिक्षण लिया. इसके अलावा महुआ में हर घर में नल का जल पहुंचाया गया है. उन्होंने कहा कि यहां की सड़कें देख लीजिए. इससे पहले ऐसा था क्या ? सीएम ने कहा कि कुछ लोग बस वोट मांगने आ जाते हैं. लेकिन काम से उनका कोई सरोकार नहीं है. बस लग गए हैं प्रचार-प्रसार में. नीतीश कुमार ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आप बस काम देखकर वोट कीजिएगा.