परसा में नीतीश कुमार ने चंद्रिका राय के लिए मांगा वोट, कहा- युवाओं के कौशल विकास पर खूब करेंगे काम

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सारण के परसा विधानसभा क्षेत्र पहुंचे. यहां उन्होंने जेडीयू प्रत्याशी और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय के लिए वोट मांगा. उन्होंने कहा कि चंद्रिका राय जी ने अपने क्षेत्र में कितना विकास किया है. उनके पिता भी दारोगा राय ने भी अपने कार्यकाल में जनता की खूब सेवा की.

सीएम ने कहा कि बिहार की जनता को पहले क्या दिया जाता था. ना तो किसी क्षेत्र में नौकरी मिलती थी और न ही उन्हें सम्मान दिया जाता था. लेकिन हमने सरकार में आते ही लोगों को सबसे पहले उन्हें सम्मान की जिन्दगी दी. उन्होने कहा कि हमने सात निश्चय योजना के तहत काम किया. जिसमें हर घर में नल का जल, बिजली, हर गली नली आदि शामिल है. हमने हर घर में नल का जल पहुंचाया है. हर घर में बिजली दी है. कुछ काम अभी बाकी है और हम उसे पूरा करना चाहते हैं.

सीएम ने कहा कि अगर आपलोग हमें फिर से काम करने का मौका देते हैं, तो जो बचा हुआ काम है उसे पूरा कर देंगे. इसके साथ ही हम सात निश्चय पार्ट टू योजना लाने वाले हैं. जिसमें युवाओं के कौशल विकास पर काम किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि आज के युग में कंप्यूटर पर काम करना बेहद जरूरी है. जिन्हें कंप्यूटर की जानकारी नहीं है, उन्हें नौकरी नहीं दी जाती है. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि लोगों को कंप्यूटर की जानकारी दें. साथ ही परिक्षण भी कराएं. जिससे युवा का कौशल विकास हो सके.

बिहार के मुखिया ने कहा कि हमने महिलाओं के उत्थान के लिए काम किया. पहले महिलाओं को काम का अवसर प्राप्त नहीं होता था. लेकिन हमने उन्हें सम्मान का जीवन दिया. उन्होंने कहा कि हमने महिलाओं को पंचायत में महिलाओं को 50 प्रतिशत तक आरक्षण दिया. इसके अलावा आज बिहार में देख लीजिए, सड़कों पर महिला पुलिसकर्मी ही ज्यादा दिखेंगी. सीएम ने कहा कि शायद ही कोई राज्य होगा जहां इतनी संख्या में महिला पुलिसकर्मी दिखेंगी.