CM नीतीश ने PUSU के नए अध्यक्ष मोहित प्रकाश को दी बधाई, प्रशांत किशोर भी रहे मौजूद

लाइव सिटीज, पटना : सीएम नीतीश कुमार ने पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में जीत पर छात्र जदयू और नवनिर्वाचित अध्यक्ष मोहित प्रकाश को बधाई दी है. आज शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास 7, सर्कुलर रोड में प्रशांत किशोर की मौजूदगी में कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इस दौरान जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, आरसीपी सिंह, प्रशांत किशोर, PUSU के पूर्व अध्यक्ष दिव्यांशु भारद्वाज समेत छात्र जदयू के कार्यकर्ता मौजूद रहे. इस दौरान पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ के नए बने पदाधिकारी भी मौजूद थे.

बता दें कि 5-6 दिसम्बर की देर रात पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव के नतीजे घोषित किये थे. इनमें छात्र जदयू ने अप्रत्याशित जीत दर्ज की है. जदयू समर्थित छात्र नेता मोहित प्रकाश ने PUSU अध्यक्ष पद पर कब्ज़ा जमाया, तो वहीँ एक अन्य कोश्ध्यक्ष पद पर जदयू के ही छात्र नेता सत्यम ने जीत हासिल की थी. सेंट्रल पैनल में बाकी तीनों पदों पर ABVP को जीत हासिल हुई थी.

मालूम हो कि पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं. छात्र जदयू को छोड़ सभी संगठनों ने चुनाव में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं. आइसा, एआईएसएफ और छात्र आरजेडी जैसे संगठनों ने आंदोलन की चेतावनी दी है. पटना विश्वविद्यालय कुलपति रासबिहारी सिंह को बर्खास्त नहीं करने पर आंदोलन करने की बात कही है. इन संगठनों ने कुलपति को चुनाव में धांधली का जिम्मेदार बताया है.

पटना यूनिवर्सिटी में चला PK का जादू, JDU के मोहित प्रकाश ABVP को 1211 वोट से हरा बने अध्यक्ष

PUSU इलेक्शन : कॉलेज काउंसिलर पदों पर सभी पार्टियों की मिलीजुली जीत, देखें लिस्ट

PUSU के अध्यक्ष पद पर जीते जदयू समर्थित कैंडिडेट मोहित प्रकाश ने एबीवीपी के अभिनव कुमार को 1211 मतों से शिकस्त दी थी. मोहित को 3477 जबकि अभिनव को 2266 वोट मिले हैं. इनमें तीसरे नंबर पर लेफ्ट समर्थित भाग्य भारती रहीं जिन्हें 1940 वोट मिले. चुनाव में इस बार खासा हंगामा देखने को मिला. इन चुनावों के 2 दिन पहले जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर की पटना यूनिवर्सिटी के वीसी रासबिहारी सिंह से मुलाकात को लेकर अन्य छात्र संघ खासे नाराज हो गए थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*