अपनी ही पार्टी के MLC को सदन में खूब सुनाया नीतीश कुमार ने, कहा – गुरू ने यही सिखाया है

सीएम नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, पटना डेस्क : बिहार विधानसभा में आज बुधवार का दिन खास रहा. आज सदन में 50 सवाल पूछे जाने का रिकार्ड बना जिसका जबाव सरकार ने दिया. तो वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक अलग भूमिका में नजर आए. नीतीश कुमार ने अपनी ही पार्टी के MLC रणवीर नंदन को खूब उपदेश दिया. रणवीर नंदन विधान परिषद में संस्कृत के श्लोक पढ़कर गुरू की महिमा का बखान कर रहे थे.

दरअसल जेडीयू के विधान पार्षद संजीव कुमार सिंह ने गुरू पूर्णिमा के मौके पर सरकारी छुट्टी घोषित करने की मांग की थी. जिसके जबाव में प्रभारी गृह मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव ने ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं होने की बात कही. लेकिन संजीव कुमार सिंह के पक्ष में बोलने के लिए रणवीर नंदन उठ खड़े हुए. रणवीर नंदन ने गुरू की महिमा का बखान करते हुए सरकार से इस मांग पर विचार करने का आग्रह किया.

रणवीर नंदन ने पहले तो गुरू पूर्णिमा से जुड़ी कहानी सुनायी और फिर संस्कृत के श्लोक पर उतर आये. सभापति उन्हें टोक रहे थे लेकिन रणवीर नंदन सुनने को तैयार नहीं थे. बस क्या था सीएम नीतीश सदन में पहुंचे और रणवीर नंदन की क्लास लेनी शुरू कर दी.

ये भी पढ़ें : बिहार : 24 कंपनियों के खिलाफ होगी कार्रवाई, फर्जी कागजात के आधार पर कराया था निबंधन

ये भी पढ़ें : बिहार में बारिश को लेकर अबतक का हैवी अलर्ट, इन जिलों में 5 दिनों तक होगी बारिश

नीतीश ने कहा कि आपने यही गुरू से सीखा हैं. किस गुरू ने पढ़ाया है कि गुरू पूर्णिमा पर छुट्टी होनी चाहिये. तब तो जितना पर्व है उतनी छुट्टी दे दी जानी चाहिये. हर दिन पूजा करिये और हर दिन छुट्टी लीजिये. सीएम ने कहा कि अगर आप गुरू पूर्णिमा मनाना चाहते है तो उस दिन दो घंटा अधिक काम कीजिये. नीतीश के उपदेश से जदयू सदस्य रणवीर नंदन समेत सभी सदस्य पानी-पानी हो गए.

About परमबीर राजपूत 2247 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*