बेगूसराय में डूबने से 5 बच्चों की मौत से सीएम नीतीश कुमार मर्माहत, आश्रितों को मुआवजे में मिलेंगे 4-4 लाख रुपये

लाइव सिटीज, पटना : बेगूसराय के बखरी थाना के घघरा चैर स्थित पोखर में डूबने से 5 बच्चों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की. उन्होंने उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि यह दुर्घटना काफी दुःखद है और मैं इस घटना से मर्माहत हूं। मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान अविलंब देने का निर्देश दिया है. 

मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है. बता दें कि सोमवार को बखरी थाना क्षेत्र के इटवा तालाब के गहरे पानी में डूबने से पांच बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई. सभी बच्चे घाघड़ा गांव के थे. सभी की उम्र 10 से 15 वर्ष थी. घटना का शिकार हुए बच्चों की पहचान गांव के इंद्रदेव महतो के पुत्र 15 वर्षीय अभिषेक कुमार, बिंदेश्वरी ठाकुर के पुत्र 12 वर्षीय चैंपियन कुमार, शिवजी ठाकुर के पुत्र 13 वर्षीय संतोष कुमार, लूटन साह के पुत्र 12 वर्षीय रजनी कुमार तथा अंकुल पासवान के पुत्र 13 वर्षीय अनुज कुमार के रूप में की गई. 

ग्रामीणों के अनुसार, सभी बच्चे मित्र थे और घटना के समय साइकिल से इटवा तालाब की ओर खेलने गए थे. इसी दौरान सभी ने उक्त चौर में स्नान करने की योजना बनाई, लेकिन बच्चों को गड्ढे की गहराई का अंदाजा नहीं था. पानी में उतरते ही एक बच्चा डूबने लगा. उसे बचाने के प्रयास में बाकी सभी दोस्त पानी की गहराई में समाते चले गए.