लोक संवाद के बाद बोले नीतीश कुमार – विशेष राज्य के दर्जे की मांग पर हम कायम

cm-nitish
सीएम नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार की राजधानी पटना में आज सीएम नीतीश कुमार का लोक संवाद हुआ. लोक संवाद में कई विभागों को लेकर सीएम ने बैठक की. जिनमें राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, गृह विभाग, मद्यनिषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग, शिक्षा विभाग, समाज कल्याण विभाग और सामान्य प्रशासन विभाग शामिल रहे. इसके बाद मुख्यमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. उन्होंने कहा कि विशेष राज्य के दर्जे की मांग पर हम कायम है. विशेष राज्य के दर्जे को लेकर हमारी मांग जारी रहेगी.

आज लोक संवाद के बाद बिहार के मुख्यमंत्री ने नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बात करते हुए धारा 370, राम मंदिर, ट्रिपल तलाक़ पर अपने द्वारा कही गयी पुरानी बातों को याद दिलाते हुए कहा कि हमने इसपर पहले भी अपना स्टैंड रखा है. परंतु आप लोग बार बार इन्हीं प्रश्नों को पूछते हैं. इन सवालों से आगे बढिये, चुनाव समाप्त जो चुके हैं. अब हमें बिहार के विकास के लिए काम करना है. आप लोगों से भी अपील है कि बिहार के विकास पर बात कीजिए.

चुनाव प्रचार के दौरान गिरिराज के बयानों पर नीतीश कुमार ने कहा, “चुनाव में जनता अपना फैसला सुना चुकी है. हम बुनियाद और विचार से समझौता नहीं करेंगे. सूखे और लॉ एंड ऑर्डर की हमें चिंता है. 25 जून को हम दोबारा इस मुद्दे को देखेंगे.”

ये भी पढ़ें : बिहार: दो बीएड कॉलेजों का मान्यता रद्द, 16 अन्य कॉलेजों पर लटकी तलवार

ये भी पढ़ें : मणिपुर में मौज लेते कैमरे में कैद हुए बिहार के चार MLA, लड़कियों के साथ मस्ती पकड़ी गई

सीएम नीतीश ने कहा कि नीति आयोग की बैठक हम शामिल होंगे. प्रशांत किशोर मामले पर उन्होंने कहा कि इसकी चर्चा करने की जरूरत नहीं है. वहीं, भागलपुर के दीपक ने सीएम को भूमि से संबंधित सुझाव दिए.  दीपक ने सुझाव देते हुए कहा कि  भूमि के रजिस्ट्री के पहले बंटवारे का रजिस्ट्रेशन हो. सीएम ने इस सुझाव पर अमल करने का भरोसा दिया. मुजफ्फरपुर के सुबोध ठाकुर ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन को ऑनलाइन कराने का सुझाव दिया.

About परमबीर सिंह 1554 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*