अमरपुर में CM नीतीश की लोगों से अपील, कहा- काम देखकर ही कीजिएगा वोट, दूसरों के प्रचार से रहे दूर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार चुनाव में महज कुछ ही दिन बचे हैं. सभी पार्टी लगातार प्रचार-प्रसार में जुटी है. इसी कड़ी में जेडीयू ने भी चुनावी शंखनाद कर दिया है. बांका के अमरपुर से सीएम नीतीश कुमार ने निश्चय संवाद की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने अपने कार्यकाल में किए गए कार्यों का बखान किया. साथ ही विरोधियों पर जमकर हमला भी बोला.

नीतीश कुमार ने कहा कि हमारा बस एक ही काम है. बिहार का विकास करना. लेकिन कुछ लोगों को इससे परहेज है. सीएम ने कहा कि मेरे लिए पूरा बिहार ही मेरा परिवार है. लेकिन कुछ लोगों के लिए बस बेटा और बेटी तक ही सीमित है. वे इससे आगे बढ़ ही नहीं पा रहे हैं. उन्होंने जनता से अपील की कि आप राज्य में काम को देखिए, दूसरों के प्रचार से दूर रहिए. उन्होंने कहा कि अगर प्रचार के चक्कर में पड़ेंगे तो उनकी कमाई दोगुनी हो जाएगी.



सीएम ने कहा कि बिहार में हमने हरेक तबके के लिए काम किया है. महिलाओं के कहने पर शराबबंदी की. उन्होंने कहा कि अगर आपको मेरा काम पसंद आए तो दूसरी बार सेवा करने का फिर से मौका जरूर दीजिएगा.  नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में पहले शिक्षा, सड़क, बिजली और पानी आदि जनसुविधाओं की क्या स्थिति थी. इससे सब वाकिफ है. हमारी सरकार आने के बाद जनता को धीरे-धीरे सबकुछ मिलता गया और बताने की जरूरत भी नहीं है.

अपने संबोधन में नीतीश कुमार ने कहा कि अगर जनता फिर से मौका देती है तो हम सात निश्चय-2 को बिहार में लागू करेंगे और उसके अनुसार काम करेंगे. जिससे महिलाएं और नौजवानों को समद्ध बनाया जाएगा. हम सात निश्चय-2 के तहत रोजगार पर काम करेंगे. साथ ही महालाओं को तकनीक की दुनिया में आगे लाएंगे. इसके अलावा सीएम ने कहा कि हमारी सरकार शिक्षा पर विशेष ध्यान दे रही है. सरकार ने ये तय कर दिया है कि अगर कोई छात्रा इंटर में फर्स्ट आती है तो उसे 25 हजार दिया जाएगा और स्नातक में प्रथम आने पर 50 हजार रुपया का दिया जाएगा.