पटना पहुंचे छत्तीसगढ़ के सीएम ने पीएम मोदी बोला हमला, कहा- आपने बनाया तो कुछ भी नहीं बस बेचने का काम कर रहे हैं

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में विधानसभा चुनाव है. इसको लेकर राज्य के बाहर से तमाम बड़े नेता बिहार आकर प्रचार कर रहे हैं. कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बिहार पहुंचे. जहां पटना में उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने एनडीए की सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी से लेकर नीतीश कुमार ने बिहार को बदहाल कर दिया है. इस दौरान भूपेश बघेल के साथ प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा और कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा, शक्ति सिंह गोहिल और आनंद माधव सहित अन्य नेता मौजूद थे.

भूपेश बघेल ने कहा कि पीएम मोदी ने जो तीन कानून संसद में पेश किए, उसके बारे में पीएम ने कहा कि कुछ राजनीतक पक्ष दलालों के हित में बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये जो बिल है, ये पूंजीपतियों के लिए बिल है. कांग्रेस नेता ने कहा कि ये किसान विरोधी और आम इंसान विरोधी बिल है. उन्होंने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि आपकी जो सरकार है वो दलालों की सरकार है, विपक्षी पार्टियों पर आरोप लगाना नहीं चाहिए.



छत्तीसगढ़ के सीएम ने कहा कि पीएम मोदी हमेशा कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं. वे कहते हैं 70 साल में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट बीजेपी ने नहीं बनाया है. लेकिन बेचने का काम आपने किया है, रेलवे स्टेशन नहीं बनाए. लेकिन बेचने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे कई संस्थान है, जिसे बीजेपी की सरकार ने नहीं बनाया. लेकिन बेचने के लिए निलामी की लिस्ट में लगा दी है. 

पीएम देश की जनता को बस ठग रहे हैं. उन्होंने कहा कि कभी नोटबंदी के नाम पर ठगा तो कभी रोजगार ने नाम पर ठगा. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने भी जनता को ठगा है. बीजेपी ने 19 लाख रोजगार देने का वादा किया है. लेकिन उन्होंने पता नहीं है कि जितने भी कोरोना काल में लोग बिहार लौटे हैं. वे फिर से राज्य से बाहर जा रहे हैं. उन्होंने ये भी कहा कि ये लोग जनता को ठग ही रहे हैं. उसके साथ-साथ अपने सहयोगियों को भी ठग रहे हैं. ये गठबंधन नहीं ठगबंदन है.

छत्तीसगढ़ के सीएम ने कहा कि जब एलजेपी जब एनडीए में नहीं है तो पीएम ने बिहार में दिए भाषण में एक बार भी चर्चा क्यों नहीं की? उन्होंने कहा कि बीजेपी ने तो जेडीयू के खिलाफ एलजेपी को खड़ा कर दिया. ताकि जेडीयू के प्रत्याशी नहीं जीत सके. छत्तीसगढ़ के सीएम ने ये भी कहा कि बिहार में कांग्रेस शराब के मुद्दे पर समीक्षा करेगी. कांग्रेस पार्टी इस बात की समीक्षा करेगी कि आखिर बिहार में शराबबंदी है तो घर-घर में शराब कैसे पहुंच रहे हैं. उन्होंने कहा कि शराब के केस में काफी लोग जेल में बंद हैं. अगर शराब घर-घर तक पहुंच रहा तो इसमें प्रशासनिक अधिकारी की मिलीभगत हो सकती है.