शिवहर में गरजे नीतीश कुमार, कहा- पहले आपलोगों के साथ क्या होता, ये मुझे बताने की जरूरत नहीं

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: सीएम नीतीश कुमार इन दिनों चुनावी सभा में जुटे हैं. जेडीयू प्रत्याशी शरफुदद्दीन के लिए वोट मांगा. साथ ही उन्होंने आरजेडी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पहले आपलोगों के साथ क्या-क्या होता था, ये कोई बताने की बात नहीं है. हम इस राज्य में रहकर सब देखते थे. लेकिन जबसे आपने हमें काम करने का मौका दिया तबसे प्रदेश को कितना दिया.

बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने अपराध पर नियंत्रण किया है. उन्होंने कहा कि हर साल केंद्र से रिपोर्ट जारी होता है. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इतनी बड़ी आबादी होने के बाद बिहार 23वें स्थान पर है. उन्होंने कहा कि यूं तो समाज के हर आदमी को ठीक करना मुश्किल है. कुछ लोग पागलों वाली हरतक करते ही रहते हैं. लेकिन हमने अपराध पर लगाम लगाया है. वहीं सीएम ने कहा कि बिहार की प्रगति के लिए राज्य का विकास दर कितना बढ़ गया. उन्होंने कहा कि 2005-06 का बजट 24 हजार करोड़ रुपये का भी नहीं था. लेकिन अब 2 लाख 11 हजार करोड़ से भी ज्यादा का है. उन्होंने कहा कि तो हर चीज में विकास होता गया.



बिहार के मुखिया ने कहा कि हमलोगों को जबसे काम करने का मौका मिला है, सिर्फ विकास का ही काम किया है. न्याय के रास्ते विकास के मार्ग पर चलते रहे, इससे कोई समझौता कभी नहीं किया. उन्होंने कहा कि हमने हर इलाके का विकास किया और हर तबके का उत्थान किया है. जो भी हाशिए पर थे, हमने उनको मुख्यधारा से जोड़ने की कोशिश की.

इसके अलावा हमने अतिपिछड़ों, वंचितों, अल्पसंख्यकों के न्याय के लिए लड़ा लड़ा. उन्होंने कहा कि खासकर महिलाओं के लिए हमने काम किया. उनको अवसर मिले इसके लिए दिन रात काम करते रहे. पहले महिलाओं को कितना सम्मान मिलता था? लेकिन हमने उनकी क्षमता को समझा. हम जब भी बाहर जाते हैं तो ऑब्जर्ब करते हैं कि वहां विकास का आधार क्या है? सीएम ने कहा कि जिस राज्य में महिला और पुरुष दोनों मिलकर काम करते हैं, उस राज्य में विकास होना निश्चित तय है.