बिहार में सर्दी का सितम चालू आहे, नवंबर में ही ठंड ने कंपाया

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में पड़ रही कड़ाके की ठंड ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार इस बार के ठंड ने 12 साल के रिकॉर्ड को ब्रेक कर दिया है. 24 घंटे में ही 6 डिग्री तापमान में गिरावट आई है. बात राजधानी की करें तो यहां भी ठंड ने अपनी रफ़्तार बढ़ा दी है. दोपहर को तीखी धूप निकलती है लेकिन शाम होते होते कनकनी बढ़ जाती है.

जानकारी के मुताबिक दिन के तापमान में धूप निकलने की वजह से थोड़ी वृद्धि रहेगी लेकिन रात का पारा अभी और गिरेगा. बिहार के ज्यादातर शहरों में रात का तापमान 10 से 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा. आसमान में बादल छा चुके हैं लिहाजा ठंड भी बढ़ रही है. 



इधर मौसम विभाग का कहना है कि ठंड इस बार सरे रिकॉर्ड को ब्रेक कर देगा. ऐसे में कोरोना का संक्रमण बढ़ने की भी पूरी उम्मीद है. देश के साथ बिहार में भी लोग कोरोना के आतंक में जी रहे हैं.  पटना में मंगलवार को पारा 10 डिग्री सेल्सियस रहा जो सोमवार के मुकाबले थोड़ा अधिक था. न्यूनतम तापमान में पटना के अंदर 0.6 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई लेकिन इसके बावजूद पटना में भी नवंबर महीने के अंदर सर्दी हाड़ कंपा रही है.