कांग्रेस ने सीबीआई पर लगाया बड़ा आरोप, बोली – सरकार के कहने पर विपक्ष में डाल रही है फूट

फाइल फोटो

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क :  उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अकेले लोकसभा चुनाव लड़ रही है. जिस कारण देश के साथ – साथ बिहार की राजनीति गरमा गई है. बता दें कि यूपी में कांग्रेस को अलग रखते हुए सपा-बसपा ने गठबंधन कर लिया है. जिसका असर महागठबंधन पर भी देखने को मिल रहा है. इस इस दौरान कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. कांग्रेस का कहना है कि सत्तापक्ष विपक्षी एकता में बाधा उत्पन्न करने के लिए सीबीआई का सहयोग ले रही है.

बिहार कांग्रेस के प्रवक्ता प्रेमचंद्र मिश्रा ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है. आज पटना में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि CBI अदृश्य रूप से BJP को सहयोग कर रही है. CBI, BJP के एलायंस पार्टनर के रूप में काम कर रही है. मिश्रा ने आगे सीबीआई पर आरोप लगाते हुए कहा कि CBI यूपी-बिहार में विपक्षी एकता में बाधा उत्पन्न कर रही है.

प्रेमचंद्र मिश्रा (फाइल फोटो)

यह भी पढ़ें – यूपी में कांग्रेस के अलग होने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा, पहले भी यह देखा जा चुका है : तेजस्वी

बता दें कि विपक्ष लगातार सीबीआई को लेकर सवाल उठा रहा है. बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कई दफा सीबीआई पर आरोप लगाएं है कि केंद्र सरकार के कहने पर सीबीआई ने लालू यादव को जानबूझ कर चारा घोटाला और अन्य मामलों में फंसाया.

बता दें कि मायावती और अखिलेश यादव ने यूपी में अपनी पार्टी का गठबंधन किया है. दोनों ने ही यूपी की कुल 80 सीटों में से 78 सीटों पर खुद ही यानी 38-38 सीटों पर लड़ने का फैसला लिया है. वहीं कांग्रेस के लिए 2 ही सीटें छोड़ी. ऐसे में कांग्रेस ने अखिलेश और मायावती से मिले झटके के बाद अब अकेले अपने दम पर उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया.

गौरतलब हो कि तेजस्वी यादव ने कहा था कि यूपी में गठबंधन से हमारा कोई लेना देना नहीं है. ऐसे भी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के अलग होने से कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा. हम चाहते हैं कि लाइट माइंडेड पार्टी एक साथ आए.

About परमबीर सिंह 1771 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*