लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: पटना में पोस्टरबाजी को लेकर जंग जारी है. हाल में पोस्टर पॉलिटिक्स में उतरी कांग्रेस ने एक बार फिर नया पोस्टर जारी किया है. इस पोस्टर में लिखा गया है साजिश पार्ट- 3, आरक्षण खत्म. वहीं स्लोगन में लिखा है जब- जब भाजपा संग नीतीश कुमार, तब- तब होते साजिश अपार. वहीं सबसे ऊपर सोनिया गांधी और मदन मोहन झा की फोटो है.

इस पोस्टर के जरिये कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. और कहा है कि जब भाजपा संघ नीतीश कुमार तब तब साजिश होती है. नीतीश कुमार जब रेल मंत्री थे उस समय गोधरा कांड हुआ था. वही, साजिश नंबर दो में उन्होंने कहा कि CAA जैसे उन्मादी फैसले को लेकर राज्यसभा में नीतीश कुमार ने भाजपा का साथ दिया है. लेकिन अब आरक्षण खत्म किया जा रहा है.

पिछले दिनों दो बार और कांग्रेस ने पोस्टर जारी किया था. जिसमें नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कई आरोप लगाये गए थे. पिछले पोस्टर में ‘त्राहि-त्राहि बिहार’ का स्लोगन दिया गया था. बिहार में सफाई कर्मियों की हड़ताल के कारण गंदगी की समस्या को लेकर नीतीश सरकार पर कांग्रेस ने हमला बोला था. कांग्रेस ने नीतीश सरकार के लिए तंज कसते हुए पोस्टर में लिखा.. हत्या, लूट डकैती ही व्यापार और कूड़े के ढेर पर बैठा है बिहार.

आरजेडी और जेडीयू में पिछले कई दिनों से पोस्टरबाजी चल रही है. एक पोस्टर जारी नहीं होता है कि जवाब में दूसरा पोस्टर देखने को मिल जाता है. इस साल के आखिरी में बिहार विधानसभा चुनाव होने हैं. इसको लेकर पक्ष और विपक्ष में पोस्टर के जरिये एक दूसरे पर निशाना साधने का काम जारी रहेगा. इन दोनों के बीच कांग्रेस भी पोस्टर जारी कर अपनी मौजूदगी जता रही है.