कांग्रेस की कमजोर प्रदर्शन से बिहार में नहीं बनी महागठबंधन की सरकार, पार्टी करे विचार- तारिक अनवर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में एनडीए की सरकार बनने जा रही हैं. आज सभी पार्टियों की बैठकों का दौर जारी है. लेकिन महागठबंधन की हार वजह कांग्रेस को बताया जा रहा है. ऐसे में कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने भी इस बात को मान लिया है कि बिहार में कांग्रेस की खराब प्रदर्शन के कारण महागठबंधन की हार हुई है.

तारिक अनवर ने ट्वीट कर लिखा कि ‘ हमें सच को स्वीकार करना चाहिए. कांग्रेस के कमजोर प्रदर्शन के कारण महागठबंधन की सरकार बिहार से महरूम रह गया. कांग्रेस को इल विषय पर आतमचिंतन करना चाहिए कि उससे कहां चूक हुई? एमआईएम की बिहार में इंट्री शुभ संकेत नहीं है.’ उन्होंने अपने ट्वीटर के माध्यम से एआईएमआईएम पार्टी और असदद्दुीन ओवैसी पर भी हमला बोला.



कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा कि बिहार में एआईएमआईएम का आना शुभ संकेत नहीं है. उनकी पार्टी ने राज्य में पांच सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं उन्होंने कांग्रेस को नसीहत देते हुए एनडीए पर तंज कसा है. तारिक अनवर ने कहा कि भले ही बीजेपी ने गठबंधन में चुनाव जीत लिया हो. लेकिन हकीकत में वह चुनाव हार चुकी है, क्योंकि राज्य की जनता को इस निकम्मी सरकार से बदलाव चाहिए था. लेकिन ऐसा हो नहीं सका.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में वोटिंग खत्म होने के बाद से मतगणना के दिन तक ऐसा लगा रहा था कि इस बार महागठबंधन की सरकार बनेगी. लेकिन ऐसा नहीं हो सका. जाहिर है इसको लेकर कांग्रेस पर आरोप लगने लगे. लोगों ने यहां तक कह दिया कि कांग्रेस की वजह से तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नहीं बन पाए. अगर कांग्रेस कम सीटों पर चुनाव लड़ती तो शायद आज तस्वीर दूसरी होती. इन सब के बीच कांग्रेस के ही नेता ने यह स्वीकार कर स्पष्ट कर दिया कि आज अगर महागठबंधन की सरकार नहीं बन रही तो इसकी पीछे कांग्रेस की जिद है