हो गया कन्फर्म, 3 फ़रवरी को पटना में विपक्षी दलों की बड़ी रैली करेंगे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

CONG

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बिहार आने और विपक्षी दलों की रैली करने की बात तो बहुत दिनों से चल रही थी. अब इसकी तारीख भी लगभग कन्फर्म हो गई है. कहा जा रहा है कि यह रैली अगले साल 2019 के फ़रवरी माह में पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में होगी. कांग्रेस सूत्र यहां तक बता रहे हैं कि रैली की तारीख भी निश्चित कर ली गई है. इसके लिए 3 फ़रवरी का दिन चुना गया है, जिसपर राहुल गांधी ने भी मुहर लगा दी है.

कांग्रेस सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार आज शनिवार को दिल्ली में राहुल गांधी से बिहार कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह और बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने मुलाक़ात की है. ये सभी कटिहार के पूर्व सांसद तारिक अनवर के कांग्रेस में शामिल होने के मौके पर दिल्ली पहुंचे थे. इसी दौरान हुई मीटिंग में राहुल गांधी के पटना आने और रैली की तारीख पर लगभग सहमति बन गई है.

तारिक अनवर कांग्रेस में शामिल, राहुल गांधी से मुलाकात के बाद लिया फैसला

मालूम हो कि राहुल गांधी के बिहार में रैली करने की बात बीते सितम्बर माह में ही सामने आई थी. तब बिहार कांग्रेस में फेरबदल के बाद प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा समेत सभी नवनियुक्त कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मिलने दिल्ली गए थे. इसी दौरान कार्यकारी अध्यक्ष अशोक राम के हवाले से खबर आई थी कि राहुल गांधी को बिहार दौरे पर आने का प्रस्ताव दिया गया है. इस पर राहुल ने भी हामी भर दी है. हालांकि तब भी यही बात कही गई थी कि उनकी रैली नवंबर माह के अंत या दिसंबर माह में हो सकती है.

इससे पहले आज पांच बार बिहार के कटिहार से सांसद रह चुके तारिक अनवर ने शनिवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया. दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें कांग्रेस में शामिल कराया. ऐसा माना जा रहा है कि तारिक अनवर अगला लोकसभा चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लड़ सकते हैं. माना जा रहा है कि लालू प्रसाद के सहयोग से वो महागठबंधन के उम्‍मीदवार होंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*