पुलवामा के शहीद संजय सिन्हा के परिजनों से मिले मदन मोहन झा, उठाएंगे बेटे की पढ़ाई का खर्च

लाइव सिटीज, पटना : बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा आज मसौढ़ी पहुंचे. यहां उन्होंने तारेगना जाकर पुलवामा आतंकी हमले में शहीद संजय सिन्हा के परिवार से मुलाक़ात की. झा ने शहीद सिन्हा की पत्नी, बच्चे एवं अन्य परिजनों से मिले एवं कांग्रेस पार्टी की ओर से सांत्वना व्यक्त की.

डॉ. मदन मोहन झा ने स्व. संजय सिन्हा के परिवार को प्रदेश कांग्रेस की ओर से एक लाख की सहायता राशि देने एवं उनके एक पुत्र की पढाई का खर्च उठाने की बात कही.

सिन्हा का पुत्र राजस्थान के कोटा में अध्ययन कर रहा है. कांग्रेस नेता ने उसकी कोटा में शेष अवधि का पूरा खर्च वहन करने का आश्वासन दिया. बताया कि उनके परिवार को एक लाख रूपये का चेक 22 फरवरी को दिया जायेगा.

मदन मोहन झा का पलटवार, बोले – भाषा की मर्यादा व शिष्टाचार दोनों भूल गई है जदयू

इस मौके पर झा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार के दौरान 1965 में भारत-पाव युद्ध के दौरान लाल बहादुर शास्त्री के कार्यकाल में भारतीय सेना लाहौर के निकट तक पहुँच गयी थी. इसी तरह इन्दिरा गाँधी के कार्यकाल में 1971 में इन्दिरा जी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर बंगलादेश एक स्वतंत्र देश के रूप में आया. 1971 के इस युद्ध में पाकिस्तान के 91 हजार सैनिकों ने भारतीय सेना के समक्ष आत्मसमर्पण किया था, जो विश्व इतिहास में एक अभूतपूर्व घटना है.

उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ के जवानों ने देश की रक्षा के लिये अपने प्राण की आहुति दी. इस अवसर पर अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की बिहार प्रभारी दीपिक सिंह पाण्डेय, प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अमिता भूषण एमएलए, पटन ग्रामीण कांग्रेस के अध्यक्ष डा. आशुतोष शर्मा, प्रतिमा कुमारी दास, अनोखा देवी सुनीता साक्षी, जयन्ती झा, शंकर झा, संजीव कर्मवीर, वरूण शर्मा, व्यंकटेश रमण मिहिर झा भी उपस्थित थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*