Big Breaking : पंजाब में कांग्रेस ने चौंकाया, चर्चित नाम पड़े रह गए; अब ये बनेंगे मुख्यमंत्री

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : गुजरात में जिस तरह बीजेपी ने मुख्यमंत्री पद के नाम को लेकर हाल में सबको चौंकाया, कुछ इसी अंदाज में पंजाब में कांग्रेस ने हर किसी को अचंभित कर दिया. पंजाब में नए मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला हो गया. चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के नए मुख्यमंत्री होंगे. उनके नाम पर फैसला हो गया.

पंजाब से आ रही जानकारी के अनुसार, सियासी पिच पर खेले जा रहे पावर प्ले में कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाने पर अपनी मुहर लगा दी है. वे 1966 में हुए राज्य के पुनर्गठन के बाद से पहले दलित मुख्यमंत्री होंगे. सुखजिंदर सिंह रंधावा, सुनील जाखड़ और अंबिका सोनी जैसे चर्चित नेताओं के नाम रेस में ही रह गए. वे लोग सियासी गलियारे में भले ही छाए रहे, लेकिन कांग्रेस की जेहन में नहीं उतर सके. बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू के साथ चल रहे विवाद के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कल इस्तीफा दे दिया था.

इधर, पंजाब के कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने आज ट्वीट कर चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री चुने जाने की जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा- ‘चरणजीत सिंह चन्नी को कांग्रेस की विधायक दल की मीटिंग में एकमत से सीएम बनाए जाने का फैसला लिया गया है.’ दूसरी ओर पर्यवेक्षक के तौर पर पंजाब पहुंचे अजय माकन ने ट्वीट कर कहा- ‘हरीश रावत और विधायक दल के नए नेता गवर्नर हाउस जाएंगे और राज्यपाल से मुलाकात करेंगे.’ इससे यह माना जा रहा है कि इस मुलाकात में वह राज्य में सरकार के गठन का दावा करेंगे.