हाजीपुर : मूर्ति विसर्जन को लेकर दबंगों और दलितों के बीच विवाद, 6 लोग घायल, एक की मौत

अमर आजाद

लाइव सिटीज, ( देवांशु प्रभात ) : बिहार में क्राइम थमने का नाम नहीं ले रहा है. कल यानी सोमवार को हाजीपुर के दिग्घी खुर्द गांव में बीती रात मूर्ति विसर्जन को लेकर दबंगों और दलितों के बीच विवाद हो गया. जिसके बाद स्थानीय दबंगों ने दलितों पर फायरिंग कर दी. इस दौरान 6 दलितों को गोली लग गई. जिसमें एक दलित लड़की चांदनी कुमारी की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि अन्य 5 लोगों को पीएमसीएच रेफर कर दिया है.

पूरे मामले के बाद घटना स्थल पर डीएम और एसपी पहुंचे. जिसके बाद केस दर्ज किया गया. फिलहाल जानकारी के मुताबिक कुल 11 लोगों को अब तक गिरफ्तारी हो गई है. जबकि मुख्य आरोपी अब भी फरार है.

वहीं पूरे मामले पर हाजीपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार ने कहा है कि दोनों पक्षों के बीच बवाल डीजे बजाने को लेकर हुआ. पूरा मामला वर्चस्व की लड़ाई का नतीजा है. पुलिस जातीय संघर्ष के एंगल से भी इस मामले की जांच कर रही है.

दलितों का संगठन भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष अमर आजाद ने भी पूरे मामले को लेकर हाजीपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार से मुलाकात की है. और मुख्य आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है. इस दौरान अमर आजाद ने कहा है कि बिहार में हाल के दिनों में दलितों पर अत्याचार बढ़ा है. नीतीश सरकार को चाहिए कि वो बिहार में दलितों की रक्षा करें.

इंटर परीक्षा 2019 : बिहार बोर्ड ने 14 फ़रवरी की NRB और MB के एग्जाम डेट में किया बदलाव

बता दें कि दलित जाति के लड़के पूजा के बाद मां सरस्वती की प्रतिमा को विसर्जन करने के लिए ले जा रहे थे. विसर्जन यात्रा के दौरान डीजे बज रहा था, और दबंगों के इलाके से गुजर रहा था. तभी दबंगों ने दलित समाज के लोगों से डीजे बंद करने को कहा. इसी को लेकर दोनों पक्षों में विवाद बढ़ा इतना बढ़ गया कि दबंगों ने दलितों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी. जिसमें 15 साल की चांदनी नाम की लड़की की मौके पर ही मौत हो गई. और 5 अन्य घायल हो गए. घायलों को देर रात पीएमसीएच लाया गया.

About परमबीर सिंह 960 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*