कोरोना मौत मामला : स्वास्थ्य विभाग का निजी अस्पतालों पर ठीकरा, तीन दिन के भीतर ब्योरा उपलब्ध कराने का निर्देश

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कोरोना से मौत आंकड़ों को लेकर घमासान मच गया है. कई विपक्षी राजनीतक दलों की ओर से कोरोना मौत आंकड़ों पर सवाल खड़ा किए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया है. विभाग की ओर से राज्य के निजी अस्पतालों को तीन दिन की मोहलत दी गई है. इन तीन दिनों के भीतर अनुमति प्राप्त सभी अस्पताल कोरोना मृतक मामलों का पूरा ब्योरा विभाग को उपलब्ध कराएंगे.

विभाग ने अपनी सफाई दी है. कहा है कि निजी अस्पतालों की ओर से कोरोना मौत मामलों का डाटा उपलब्ध कराने में लापरवाही बरती जा रही है. विभाग ने पटना के 28 और प्रदेश के दूसरे जिलों में निजी अस्पतालों को तीन दिन के भीतर कोरोना मृतक आंकड़े मुहैया कराने का निर्देश जारी किया है.

राज्य में कोरोना मौत मामलों को लेकर विपक्षी दलों ने सवाल खड़ा किया था. आरोप था कि सरकार मौत के मामलों पर पर्दा डाल रही है. सबसे पहले जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने सरकार को घेरा था. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से हस्तक्षेप की मांग की थी. इसके बाद दूसरे राजनीतिक दलों ने कोरोना मौत रिपोर्ट की पारदर्शिता को ही कटघड़े में खड़ा कर दिया था. अब स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि निजी अस्पतालों से कोरोना मौत का ब्योरा उपलब्ध नहीं है. इसके लिए ऐसे अस्पतालों को तीन दिन का समय दिया गया है.