Corona Update Bihar : महाराष्ट्र से दनादन बिहार पहुंच रही हैं कोरोना स्पेशल ट्रेनें, भागलपुर पहुंचे यात्रियों में से 56 मिले संक्रमित

लाइव सिटीज, भागलपुर : महाराष्ट्र में लगे मिनी लॉकडाउन की वजह से प्रवासी लोगों का बिहार लौटना जारी है. इसी क्रम में भागलपुर में भी महाराष्ट्र से यात्रियों के आने का सिलसिला जारी है. इसी क्रम में शनिवार को 11 घंटे के अंदर तीन कोरोना स्पेशल ट्रेनें भागलपुर पहुंचीं. इन ट्रेनों से कुल 236 यात्री उतरे. इन सबों का भागलपुर जंक्शन पर सैंपल लिया गया है. इनमें कुल 56 यात्री संक्रमित पाए गए हैं. संक्रमित यात्रियों में से 26 ऐसे हैं, जो महाराष्ट्र से आए हैं.

दरअसल, कोरोना की दूसरी लहर का कहर की रफ्तार लगातार तेज होती जा रही है. इसे लेकर सरकार की ओर से कई बैठकें की जा चुकी हैं. किसी भी समय बिहार में लॉकडाउन अथवा नाइट कर्फ्यू या फिर वीकेंड लॉकडाउन लगाया जा सकता है. इसे लेकर राज्यपाल फागू चौहान के साथ सर्वदलीय मीटिंग भी हो चुकी है. दूसरी ओर, बाहर से कोरोना स्पेशल ट्रेनों का आना जारी है. सबसे ज्यादा लोग महाराष्ट्र से लौट रहे हैं. और महाराष्ट्र में ही सबसे ज्यादा कोरोना फैला हुआ है.

कोरोना के आंकड़े भी अब डराने वाले आने लगे हैं. नए मरीजों के रिकॉर्ड आंकड़े मिलने लगे हैं. शनिवार को तो बिहार में 7870 नए मरीजों की पहचान हुई है. ये मरीज लगभग एक लाख लोगों के टेस्ट में मिले हैं. इसी तरह, पटना में जहां 1898 मिले तो भागलपुर में कल तीन सौ से अधिक मरीज मिले हैं.