बिहार में दम तोड़ने लगा कोरोना, पिछले 24 घंटे में मिले मात्र इतने मरीज, कुल आंकड़ा घटकर हुआ इतना…जान लीजिए

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में कोरोना अब दम तोड़ने लगा है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार गुरूवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना के मात्र 385 नये मरीज मिले हैं. इसके साथ बिहार में कुल एक्टिव केसों की संख्या घटकर 3803 हो गया है. सबसे ज्यादा राजधानी पटना में नये मरीज मिले हैं. कुल 40 नये केस पिछले 24 घंटे में राजधानी में मिले हैं. वहीं दूसरे स्थान पर पूर्णिया रहा. पूर्णिया में कुल 35 नये संक्रमित मरीज मिले हैं.

बिहार में कोरोना रिकवरी दर काफी ज्यादा हो गया है. रिकवरी दर के अपेक्षा संक्रमण दर में काफी कमी आयी है. जिसके परिणास्वरूप लगातार कोरोना का ग्राफ गिरता जा रहा है. कोरोना को जड़ से खत्म करने को लेकर टीकाकरण अभियान को तेज कर दिया गया है. 18+ वाले लोगों को ज्यादा से ज्यादा टीके लगे इसको लेकर कई प्रकार की व्यवस्था की गयी है.

लगातार कोरोना ग्राफ में आ रही गिरावट को देखते हुए सरकार ने अनलॉक-2 की घोषणा की है. 16 से 22 जून तक बिहार में अनलॉक-2 लागू है. इसके तहत अनलॉक-1 के अपेक्षा पाबंदियों में कुछ ज्यादा छूट दी गयी है. सरकारी कार्यालय के बंद होने की समय सीमा को बढ़ा दिया गया है. जबकि जरूरत की दुकानें शाम 6 बजे तक खोलने की अनुमति दी गयी है.

हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों से अपील किया है कि मास्क का उपयोग जरूर करें. दो गज की दूर मास्क है जरूरी के नियम का पालन करें. ऐसा करने से संक्रमण की दर में कमी आएगी. कोरोना की चेन टूटेगा.

देखिए जिलावार कोरोना अपडेट ….