अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर कुदरा पीएचसी में महिलाओं को लगा कोरोना का टीका, दिखा गजब उत्साह

लाइव सिटीज, कैमूर/भभुआ(ब्रजेश दुबे): जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुदरा में आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर उत्सवी माहौल में आज कोरोना का वैक्सीनेशन शुरू हुआ. 500 महिला और पुरुष को कूदरा पीएचसी में वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया. महिलाओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हुए सैकड़ों महिलाएं पीएचसी पहुंची. इन सभी के लिए तीन काउंटर बनाया गया था.

पीएचसी में सभी लोगों का पहले रजिस्ट्रेशन कराया गया फिर उनको कोरोना का वैक्सीनेशन किया गया. 60 साल से ऊपर सभी महिला पुरुष को आज वैक्सिन पड़ा. 45 साल से 59 साल के उन महिला पुरुष को वैक्सीनेशन होगा जो गंभीर बीमारी से पीड़ित है. इन लोगों को साथ में आधार कार्ड और गंभीर बीमारी से पीड़ित होने वाले को दस्तावेज लाना अनिवार्य रखा गया है.

कुदरा प्रखंड विकास पदाधिकारी अशोक कुमार ने बताया कुदरा पीएचसी में आज 500 लोगों का कोरोना वैक्सीनेशन होना है. शांतिपूर्ण माहौल में कोरोना का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है. मैंने भी पहले कोरोना का टीका लिया है.  2 दिन बाद दूसरा डोज लेंगे. लोग अफवाह में ना रहे. वैक्सीन लेने से किसी प्रकार का कोई परेशानी नहीं होता है.

कुदरा पीएचसी प्रभारी डॉ रीता कुमारी ने बताया कुदरा पीएचसी में 500 पुरुष महिला का कोरोना का वैक्सिनेशन हुआ. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर विशेष व्यवस्था की गयी थी. महिलाओं का बहुत ज्यादा भीड़ पहुंचा. पुरुषों से दुगनी महिलाएं आई.