Corona Vaccine: 18+ लोगों के लिए कल से वैक्सिनेशन शुरू, पटना पहुंचा 3.5 लाख डोज, जानिए किस जिले में हुई पहले दिन की डोज बुक

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में रविवार 9 मई से 18 से 44 वर्ष के आयु वाले लोगों के टीकाकरण के तीसरे चरण का काम शुरू होगा। टीकाकरण के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इसके लिए साढ़े तीन लाख कोरोना वैक्सीन का डोज शनिवार को पटना पहुंच चुका है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर रविवार से राज्य भर में शुरू हो रहे टीकाकरण का काम जांच और उपचार होने वाली जगहों से अलग होगा। 

अस्पतालों में अधिक भीड़ होने की संभावना से चिंतित सरकार

मंगल पांडेय ने कहा कि 18 से 44 साल के लोगों को कोरोना का टीका देने के लिए 3.5 लाख डोज पटना पहुंच चुका है। सीएम के निर्देश के अनुसार 9 मई से पूरे राज्य में टीकाकरण का काम शुरू किया जा रहा है। मंगल पांडेय ने कहा कि टीकाकरण को लेकर अस्पतालों में काफी भीड़ होगी। ऐसे में संक्रमण का और फैलाव हो सकता है। लिहाजा अब स्कूलों और कॉलेजों में टीकाकरण केंद्र बनाए जाएंगे। वहीं पर 18 से 45 साल के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। स्कूल और कॉलेज में  का कार्य अगले हफ्ते से शुरू होने की संभावना है। 

जानिए किस जिले में हुई पहले दिन की डोज बुक

गौरतलब हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आह्वान किया था कि 1 मई से पूरे देश में 18 साल से 44 साल के लोगों का टीकाकरण किया जायेगा. लेकिन वैक्सीन की कमी के कारण मई के पहले सप्ताह में बिहार के लोगों का वैक्सीनेशन नहीं हो पाया. हालांकि अब 3.5 लाख डोज सरकार को मिल गई है. ऐसे में राज्य सरकार ने कल से ही युवाओं का वैक्सीनेशन कराने का एलान कर दिया है.