कोरोना का विकराल रूप: 24 घंटे में पांच लोगों की असामयिक मौत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कोरोना ने अब विकराल रूप अख्तियार कर लिया है. पिछले सारे रिकॉर्ड को तोड़कर लोगों को इस महामानी ने अब निगलना शुरू कर दिया है. देखा जाय तो पिछले 24 घंटे के भीतर इस महामारी से पांच लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें भागलपुर में एक अधिवक्ता, बेगूसराय में दो नागरिकों के अलावा पीएमसीएच में कोरोना से संक्रमित एक नागरिक की मौत हो गई.

इन मौत की घटनाओं ने अस्पताल प्रबंधन के बीच हड़कंप ला दिया है. इधर, पटना एम्स में चार डॉक्टर और 4 नर्स भी कोरोना संक्रमित हो गई हैं. नोडल पदाधिकारी डॉ संजीव ने इसकी जानकारी दी है. मुजफ्फरपुर जिले में इस साल कोरोना ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. बुधवार के दिन 92 नए कोरोना पॉजीटिव केस पाए गए. यहां अभी तक पॉजीटिव एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 344 तक पहुंच चुकी है. बता दें कि मंगलवार के दिन प्रशान ने जिले में 69 लोगों के पॉजीटिव होने की पुष्टि की थी.

कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर एक तरफ सरकार तो दूसरी ओर प्रशासन की माथे पर चिंता की लकीरें खींच उठी है. अस्पतालों में मरीजों के लिए अतिरिक्त जांच सुविधा और बेड बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही सार्वजनिक स्थल तथा पब्लिक प्लेस पर कोरोना की जांच के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को मिला है. अधिकारियों ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि महामारी के विभीषिका के बीच तय मानदंड का पालन करते हुए ही अपनी दिनचर्या की शुरूआत करें.