Bihar News : गोपालगंज में हुए खजुरबन्नी शराबकांड में कोर्ट ने 13 को दोषी ठहराया, सजा पर 5 मार्च को फैसला; तब 19 लोगों की हुई थी मौत

लाइव सिटीज, पटना : गोपालगंज के चर्चित खजुरबन्नी शराबकांड में आज बड़ा फैसला आया है. इस मामले में 4 महिलाओं समेत 13 लोगों को कोर्ट ने दोषी करार दिया है. बताया जाता है कि गोपालगंज के एडीजे-2 ने शुक्रवार को इन आरोपितों को दोषी ठहराया है. इस मामले में सजा के बिंदु पर 5 मार्च को सजा सुनाई जाएगी. बता दें कि 16 अगस्त 2016 को खजूरबानी में जहरीली शराब से 19 लोगों की मौत हो गई थी. मरने वालों में सब गरीब परिवार के थे.

कोर्ट ने आज जिन 13 लोगों को दोषी करार दिया है, उनमें कन्हैया पासी, लालझरी देवी, नगीना पासी, राजेश पासी, सनोज पासी, संजय पासी, इंदु देवी, कैलाशो देवी, लाल बाबू पासी, रंजन चौधरी, मुन्ना चौधरी, रीता देवी व लालधारी देवी शामिल हैं. अब इन लोगों के खिलाफ कोर्ट ने पांच मार्च को सजा के बिंदु पर फैसला सुनाएगा. फैसले में क्या आता है, यह उसी दिन पता चलेगा.

दरअसल, गोपालगंज में हुए खजुरबन्नी शराबकांड में सरकार ने उसी समय 21 पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया था. लेकिन, इस साल की 14 जनवरी को पटना हाईकोर्ट ने पुलिस की बर्खास्तगी पर बड़ा फैसला दिया था. हाईकोर्ट ने सभी बर्खास्त पुलिसकर्मियों में से एक सब इंस्पेक्टर समेत 5 पुलिसकर्मियों की बर्खास्तगी रद्द कर दी थी.