Bihar News : गोपालगंज जहरीली शराबकांड में कोर्ट का बड़ा फैसला, 9 को फांसी की सजा और 4 को उम्रकैद

लाइव सिटीज, पटना : गोपालगंज के चर्चित खजुरबन्नी जहरीली शराबकांड में आज शुक्रवार को बड़ा फैसला आया है. इस मामले में 9 लोगों को फांसी की सजा सुनाई गई है. वहीं, चार महिलाओं को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. इसके पहले सभी 13 आरोपी 26 फरवरी को दोषी करारा दिए गए थे. मामले की सुनवाई गोपालगंज के एडीजे-2 के कोर्ट में हुई. बता दें कि 16 अगस्त 2016 को खजूरबानी में जहरीली शराब से 19 लोगों की मौत हो गई थी. मरने वालों में सब गरीब परिवार के थे.

इस मामले में छठू पासी, कन्हैया पासी, लालझरी देवी, कैलाशो देवी, नगीना पासी, लालबाबू पासी, राजेश पासी, सनोज पासी, रीता देवी, संजय चौधरी, रंजय चौधरी, मुन्ना चौधरी, इंदु देवी तथा ग्रहण पासी दोषी करार दिए गए थे. इसमें ग्रहण पासी की मौत पहले ही हो चुकी है. वहीं आज हुई सुनवाई में लालझरी देवी, कैलाशो देवी, रीता देवी व इंदू देवी को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. बाकी को फांसी की सजा सुनाई गई है.

बताया जाता है कि शुक्रवार को सजा का ऐलान होते ही दोषियों के स्वजन हंगामा करने लगे। स्वजनों का कहना था कि उनके साथ इंसाफ नहीं हुआ है, वो फैसले को ऊपरी अदालत में चुनौती देंगे। गौरतलब है कि गोपालगंज के खजुरबन्नी जहरीली शराबकांड में सरकार ने उसी समय 21 पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया था. लेकिन, इस साल की 14 जनवरी को पटना हाईकोर्ट ने पुलिस की बर्खास्तगी पर बड़ा फैसला दिया था. हाईकोर्ट ने सभी बर्खास्त पुलिसकर्मियों में से एक सब इंस्पेक्टर समेत 5 पुलिसकर्मियों की बर्खास्तगी रद्द कर दी थी.