सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने कहा- जाति और धर्म के नाम पर नफरत फैलाने की हो रही कोशिश

बेगूसराय के मोहनपुर, कोरिया रोड दुघर्टना में मारे गए मृतकों के परिजनों से मिलने पहुँचे, कन्हैया कुमार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कन्हैया कुमार ने बेगूसराय के कुरहा, विंदटोली, लाभटोलिया, चौकी, साहेबपुर कमाल (पूर्वी और पश्चिम), तड़वना, पंचवीर, परोड़ा, मत्तुनरोई आदि में रोड शो के जरिए जनता के सामने अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि जब भी जाति और धर्म के नाम पर नफरत फैलाने वाली ताकतें देश में भाईचारे को खत्म करने की कोशिशें करती हैं तब संविधान के मूल्यों की रक्षा करने के लिए प्रगतिशील लोगों ने आंदोलन किए हैं.

आज नफरत फैलाने की कोशिशों को देखते हुए थियेटर, साहित्य, फिल्म आदि की बड़ी हस्तियाँ भी खुलकर लोकतंत्र को बचाने के लिए मोदी सरकार के खिलाफ वोट करने की अपील कर रही हैं. संविधान जिन मूल्यों पर आधारित है उन्हें राजनीति और समाज में जगह दिलाने के लिए भगत सिंह, आंबेडकर आदि ने जीवन भर संघर्ष किया.

आज जब उन मूल्यों पर चोट की जा रही है तब युवाओं ने देश को बचाने के लिए कमर कस ली है. कन्हैया ने कहा कि जिन लोगों ने बेगूसराय में जर्जर सड़क से लेकर जहरीले पानी जैसी समस्याओं पर ध्यान न देकर हमेशा हवा-हवाई मुद्दों की राजनीति की है उन्हें जनता आईना दिखाने के लिए कमर कस चुकी है.

उन्होंने कल बेगूसराय में सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि प्रशासन को दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के साथ ही बिना देर किए मृतकों के परिजनों की मदद करनी चाहिए.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*