PHOTOS: दिव्यांगों पर बरसी कृपा, फरिश्ता बन CRPF के जवानों ने कराया मां वैष्णो देवी का दर्शन

दिव्यांग बच्ची को मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए ले जाते जवान.

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : नवरात्र को लेकर पूरे देश में दु्र्गा पूजा की धूम है. हर जगह भक्ति का वातावरण है. मां वैष्णा देवी में तो वैसे सालों भर भक्तों का आना-जाना लगा रहता है. लेकिन नवरात्र में वहां भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ता है. भीड़ इतनी होती है कि अच्छे लोगों को भी मां का दर्शन काफी कठिन हो जाता है. ऐसे में कल्पना कीजिए कि दिव्यांगों का मां के दर्शन का सपना कैसे पूरा होगा?

लेकिन कहा जाता है कि यदि आपके मन में इच्छाशक्ति सही हो तो आपकी मदद के लिए खुद ही भगवान बनकर कोई न कोई फहरिश्ता सामने आ ही जाता है. ऐसा ही कुछ हुआ वैष्णो देवी में. 6 बटालियन सीआरपीएफ के अधिकारियों से लेकर जवानों ने इस नवरात्र में फहरिश्ता बनकर दिव्यांग बच्चों को मां वैष्णो देवी का दर्शन कराया. इसमें पटना के रहनेवाले सीआरपीएफ के कमांडेंट जीतेंद्र गुप्ता की अहम भूमिका रही.

इतना ही नहीं, जवानों ने बच्चों को दर्शन ही नहीं कराया, बल्कि भोजन-पानी की व्यवस्था करायी. 6 बटालियन सीआरपीएफ वालों की सेवा भक्ति देखकर हर किसी की आंखों में खुशी के आंसू आ गये. दिव्यांग बच्चों का सपना पूरा हुआ. मां के दर्शन से वे सब काफी आह्लादित थे. 6 बटालियन सीआरपीएफ के जवानों व अधिकारियों की वे प्रशंसा करते थक नहीं रहे थे.

बताया जाता है कि सीआरपीएफ के लोगों ने दिव्यांग बच्चों को गोदी में उठाकर ऊंचे पहाड़ों को पार कराया. जरूरत पड़ी तो स्ट्रेचर समेत एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाया. आप फोटो में देखकर उन्हें आसानी से महसूस कर सकते हैं कि कितने समर्पित भाव से अधिकारी व जवान दिव्यांगों की सेवा में लगे थे. बच्चों को माता का प्रसाद भी भेंट किया. कमांडेंट जीतेंद्र गुप्ता की मानें तो यह सब मां की कृपा है.

फोटो में आप देख सकते हैं कि सीआरपीएफ के जवान व अधिकारी किस प्रकार दिव्यांग बच्चों की सेवा में लगे हुए हैं, मां वैष्णो देवी के दर्शन को लेकर काफी आह्लादित हैं बच्चे… 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*