Follow up : हाजीपुर बैंक लूट : बोरे और बैग में भरकर रुपये ले गए अपराधी, शहर के बीचो-बीच हुई लूट से गुस्से में शहर

लाइव सिटीज, पटना : बिहार में लॉकडाउन के खत्म होते ही अपराधी भी अनलॉक हो गए हैं. आज राजधानी पटना से सटे हाजीपुर में हुई बड़ी वारदात ने पुलिस की जहां नींद उड़ा दी है. दूसरी ओर, शहर के बीचो-बीच हुई इस घटना से पूरा शहर गुस्से में है. लोग काफी आक्रोशित हैं. खास बात कि एचडीएफ बैंक के खुलते ही अपराधी वहां आ धमके और वे रुपयों को बोरे और बैग में भरकर ले गए. अपराधियों ने बैंक के 1.19 करोड़ तो एक ग्राहक के 44 हजार रुपये कैश ले गए. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

हाजीपुर के जरुआ स्थित एचडीएफसी बैंक की शाखा में एक करोड़ 19 लाख रुपये की लूट ने पटना में पुलिस मुख्यालय को सकते में ला दिया है. जबकि लुटेरों की संख्या आधा दर्जन भी नहीं थी. वे सब दो बाइकों पर पांच की संख्‍या में सवार होकर आए थे. बैंक खुलते ही पांचों लुटेरे अंदर जा धमके. इसके बाद लुटेरों ने बैंककर्मियों और वहां मौजूद लोगों को बंधक बना लिया. लुटेरों ने रुपयों को बोरे और बैग में भरा, फिर आसानी से लेकर चलते बने. यूं कहें कि आसानी से फरार हो गए.

मिल रही जानकारी के अनुसार, लूट की पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है. पुलिस ने पूरे इलाकों को सील कर दिया है. आसपास के जिलों को अलर्ट मोड में रहने को कहा है. खास बात कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय का आवास भी निकट ही है. एसपी मनीष और एसडीपीओ राघव दयाल मौके पर पहुंच कर जांच कर रहे हैं. पुलिस छापेमारी में जुट गई है. बहरहाल, लोग गुस्से में है. पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं.