मोतिहारी: जितिया व्रत को लेकर दूध खरीदने के लिए ग्राहकों की उमड़ी भीड़, एक सौ रुपए किलो पर भी नहीं मिला दूध

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: जितिया व्रत को लेकर दूध खरीदने के लिए ग्राहकों की भीड़ सुबह से उमड़ पड़ी है. भीड़ को देखते हुए दुकानदारों ने दूध के दर में दोगुना की वृद्धि कर दिया गया है. सुबह में एक सौ रुपए लीटर दूध बिक रहा था. पूर्वी चंपारण जिला के अरेराज में सुबह सुबह एक सौ रुपये पर भी ग्राहकों को दूध नही मिल पा रहा था.

ग्राहक सुबह से ही दूध के लिए कतार में खड़े होकर बारी का कर रहे इंतजार थे. सुधा डेयरी की गाड़ी देख दूध के लिए ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी. दुबारा सुधा सहित अन्य डेयरी की गाड़ी आने पर 50 से 60 रुपये लीटर दूध बिका.



जीवित पुत्रिका व्रत को लेकर शहर में पांच दिनों से दूध की आपूर्ति कम होने से ग्राहक परेशान थे. मंगलवार को भी शहर में कई डेयरी की दूध 50 से 60 रुपये की दर से बिक्री की गई. बुधवार सुबह से ही ग्राहको की भीड़ को देखते हुए दुकानदारों द्वारा एक सौ रुपया के प्रति लीटर बिक्री शुरू किया गया. एक सौ रुपया लीटर पर भी शहर में दूध नही मिल सका. बाद में दुबारा डेयरी की गाड़ी पहुंचने पर दर में कुछ कमी आयी. वही 50 से 60 रुपए प्रति लीटर की दर से दूध बिका.

जीवित पुत्रिका व्रत में पूर्वजो को दही चियूरा व शक्कर चढ़ाने व प्रसाद के रूप में सरगहि खाने को लेकर जियुतिया नहाय खाय के दिन ही दूध व दही की दर में काफी वृद्धि देखा गया. राजकुमार मिश्र,अजित कुमार सहित दर्जनों ग्राहको ने बताया कि काफी मकसत के बाद एक सौ रुपया प्रति किलो दूध मिल सका है.