सीआरपीएफ बिहार सेक्टर के ऑफिस में अब नहीं होगी आम दिनों के तरह इंट्री

लाइव सिटीज, पटना/अमित जायसवाल : सीआरपीएफ के बिहार सेक्टर में अब आम दिनों की तरह इंट्री नहीं होगी. पटना के आशियाना-दीघा रोड में स्थित ऑफिस में इंट्री से पहले कुछ प्रक्रिया से गुजरना होगा. दरअसल, कोरोना वायरस का संक्रमण राजधानी समेत पूरे बिहार के अंदर काफी तेजी से फैलता जा रहा है. इसे ध्यान में रखते हुए सीआरपीएफ के बिहार सेक्टर की तरफ से एक सख्त कदम उठाया गया है.

ऑफिस के मेन गेट के पास ही एक सेनेटाइजेशन टनल बनाया गया है. यहां आने वाली हर छोटी-बड़ी गाड़ी को सबसे पहले कैंपस में बनाए गए सेनेटाइजेशन टनल के अंदर जाना होगा. टनल के अंदर गाड़ी के आते ही उसके उपर हाइपोक्लोराइड और पानी से बने घोल का छिड़काव होगा. गाड़ी को टनल के अंदर पूरी तरह से सेनेटाइज कर दिया जाएगा. इसके बाद ऑफिस में इंट्री से पहले हर व्यक्ति को हैंड वॉश करना होगा. इसके लिए मेन गेट के पास इंतजाम किया गया है.



हैंड वॉश करनेे के लिए एक वॉश बेसिन लगाया गया है. इसमें किसी को भी हाथ लगाने की जरूरत नहीं है. बेसिन के नीचे में फुट पैडल बनाया गया है, जिसे व्यक्ति को अपने पैर से दबाना होगा. राइट साइड के पैडल को दबाने से टंकी में लगे नल से पानी गिरने लगेगा. पूरी तरह से सेनेटाइज होने के बाद ही किसी को भी ऑफिस के अंदर जाने की अनुमति मिल पाएगी. असिस्टेंट कमांडेंट जितेंद्र कुमार के अनुसार सेनेटाइजेशन टनल के अंदर बाइक और कार के साथ ही बस व ट्रक भी बड़े आराम से लग जाएंगे. बड़ी गाड़ियों को ध्यान में रख कर ही टनल का निर्माण बड़े स्तर पर करवाया गया है.