पटना के प्राइम लोकेशन में डकैती की बड़ी वारदात, कट्टे-चाकू की नोक पर मैनेजर का घर लूटा

लाइव सिटीज, पटना : अपराधी किस कदर पटना में बेलगाम हो गए हैं. इस बात का सबूत अब देने की जरूरत नहीं है. अपराधियों का एक और बड़ा कारनामा सामने आया है. अपराधियों ने पटना पुलिस को अब खुली चुनौती दे डाली है. राजधानी के प्राइम लोकेशन में स्थित एक घर में डकैती की बड़ी वारदात को अपराधियों ने हथियार के बल पर अंजाम दिया है. डकैती की ये वारदात रविवार रात ढ़ाई बजे के करीब की है. मामला राजेन्द्र नगर में ओल्ड बाइपास से मुन्ना चक जाने वाली लिंक रोड का है.

लिंक रोड में चंद कदम दूर बढ़ते ही प्रभात नारायण सिंह का घर है. इनके घर में ही घुसकर हथियार से लैस अपराधियों ने डकैती की. साढ़े तीन लाख रुपए से अधिक की ज्वेलरी, 70 हजार रुपए कैश सहित दूसरे कीमती सामान लूट कर ले गए.

patna-dakoit13
आलमीरा दिखाते पीड़ित

पेट दर्द के बहाने खुलवाया गेट

प्रभात नारायण सिंह आसाम ​टी—गार्डन के रिटायर्ड मैनेजर हैं. घर के फर्स्ट फ्लोर के कमरे में ये अपनी वाइफ कला सिंह के साथ सोए थे. रविवार को ही इनकी साली लीली शंकर अपने हसबेंड के साथ रांची से पटना आई थीं. एक शादी समारोह में शामिल होने के बाद वो भी अपने दीदी—जीजा के घर आकर ठहरी थीं और ग्राउंड फ्लोर के कमरे में सोईं थी.

पीड़ित परिजन

मेन गेट का लॉक तोड़ अपराधी सबसे पहले इनके कमरे में घुसे. देशी कट्टा और चाकू की नोक पर इन दोनों को अपना शिकार बनाया. लीली शंकर से उनकी ज्वेलरी लूटी. फिर उन्हें बंधक बना फर्स्ट फ्लोर पर ले जाया गया.

अपराधी काफी शातिर थे. प्रभात नारायण को कमरे का गेट खोलने के लिए उनकी साली से ही कहलवाया. पेट में दर्द होने का बहाना बनवाया. ताकि उन्हें किसी प्रकार का कोई शक न हो. हालांकि प्रभात नारायण को कुछ शक हो गया था. इसलिए वो बालकनी के रास्ते से होते हुए दूसरे गेट से आए. जिसके बाद अपराधियों ने उन्हें अपने शिकंजे में ले लिया.

patna-dakoit14
कमरे का CCTV भी उखाड़ दिया था

पिस्टल की बट से किया वार

अपने शिकंजे में प्रभात नारायण को लेने के बाद अपराधियों ने हथियार का डर दिखा उन्हें डराया—धमकाया. फिर दहशत कायम करने के लिए पिस्टल की बट से उनके मुंह पर वार कर दिया. इसके बाद इनकी वाइफ कला सिंह को अपने कब्जे में लिया. कमरे के पर्दे को फाड़ उसके टुकड़े से हाथ—पैर को बांध दिया. इसके बाद हर कमरे में जाकर अंदर के आलमीरे को तोड़ा और उसमें रखे ज्वेलरी, कैश व दूसरे कीमती सामान को लूट लिया.

patna-dakoit16

ले गए DVR

सुबह 4 बजे के करीब अपराधी घर से निकले और फरार हो गए थे. करीब डेढ़ घंटे तक घर में रहे और जमकर उत्पात मचाया. 18 से 20 साल की उम्र के 6 अपराधी थे. सभी के हाथ में देशी कट्टा और चाकू था. इन्होंने अपने चेहरे को नकाब से कवर कर रखा था. ये अपराधी काफी शातिर थे.

प्रभात नारायण ने मेन गेट से लेकर अंदर में अलग—अलग जगहों पर कुल 7 सीसीटीवी कैमरे लगा रखे थे. कई प्वाइंट से सीसीटीवी कैमरे को ही अपराधियों ने उखाड़ दिया. इसके बाद डीभीआर भी अपने साथ ले गए.

patna-dakoit11
तोड़ा गया CCTV

वारदात के करीब आधे घंटे बाद पत्रकार नगर थाने की पुलिस को मामले की जानकारी हुई. आकर पुलिस टीम ने जांच किया. पुलिस को जांच के क्रम में तीन चाकू और बढ़ईया के रहने वाले रमाशीष पंडित के नाम का एक आधार कार्ड गिरा हुआ मिला. फिलहाल इस मामले में अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*