मुजफ्फरपुर : दुर्गा पूजा और चेहल्लुम को लेकर लिया गया निर्णय, ना ही जुलूस निकलेगा और ना ही अस्थाई प्रतिमा और पंडाल बनेगा

लाइव सिटीज, मुजफ्फरपुर/अभिषेक : जिले में सोमवार को समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक में विचार विमर्श के बाद निर्णय लिया गया कि अभी जो दो महत्वपूर्ण त्यौहार होने वाले हैं एक चेहल्लुम और दुर्गा पूजा उसमें किसी प्रकार का कोई जलूस, अखाड़ा, अस्थाई प्रतिमा बनना और पंडाल बनना कुछ भी नहीं होगा.

इस बारे में जानकारी देते हुए जिला अधिकारी ने बताया कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू है, जिसमें बिना अनुमति के किसी प्रकार का कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं करना है. अगर किया जाता है तो वह अवैध है और उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही अस्थाई प्रतिमा नहीं लगाया जाएगा और जो स्थाई मंदिर हैं उसमें कोविड प्रोटोकॉल के तहत जो पूजा अर्चना की जा रही है वह वैसे ही चलती रहेगी.



वहीं, एसएसपी जयंत कांत ने बताया कि इसको लेकर साफ निर्देश है कि कहीं भी किसी प्रकार का जुलूस या मूर्ति स्थापना नहीं होगी. अगर कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. इसको लेकर माईकिंग कराई जाएगी और विभिन्न थाना क्षेत्रों में शांति समिति की बैठक आयोजित की जाएगी.