कल से खुलेगी गोविंद मित्रा रोड स्थित दवा मंडी, तीन की जगह एक दिन बंद करने का लिया गया फैसला

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: देश में जारी कोरोना के कहर के बीच बिहार की सबसे बड़ी दवा मंडी गोविंद मित्रा रोड को बंद करने का फैसला लिया गया था. कल दवा विक्रेता संघ ने मंडी को तीन दिनों तक बंद करने का फैसला लिया था. लेकिन कल से दवा का कारोबार शुरू हो जाएगा. लेकिन आज दवा दुकानदारों ने लोगों को होने वाली परेशानी को देखते हुए अपने फैसले को वापस ले लिया.

मंडी के एक दवा व्‍यवसायी की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई, जबकि एक संक्रमित पाया गया. इसके बाद बिहार और पटना केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन (पीसीडीए) के पदाधिकारियों ने आपात बैठक कर दवा मंडी को बंद रखने का फैसला लिया. लेकिन आज इस फैसले पर पुनर्विचार किया गया. इसके बाद ये तय किया गया कि दवा दुकानों को सिर्फ एक दिन के लिए बंद रखा जायेगा. आज ही पूरे मंडी को बंद रख कर सैनेटाइज कर लिया जायेगा. कल से दवा दुकानों को खोल दिया जायेगा.



दवा विक्रेता संघ के सचिव राजेश कुमार आर्य ने यह बताया कि एसोसिएशन ने लोगों को होने वाली परेशानी को देखते हुए ये फैसला लिया है. दरअसल बिहार के एडिशनल ड्रग कंट्रोलर ने भी दवा दुकानदारों से अपील की थी वे तीन दिनों तक मंडी बंद रखने के फैसले पर पुनर्विचार करें.

पटना के गोविंद मित्रा रोड को दवा की सबसे बड़ी मंडी कहा जाता है जहां सैकड़ों दुकानें हैं. यहां से पूरे बिहार में दवाओं की आपूर्ति की जाती है. दिन के वक्त में इस पूरे इलाके में काफी भीड़ रहती है. सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखने की बात भले ही की जाती रही हो लेकिन इस इलाके में ऐसा कर पाना संभव नहीं है.