‘तेजस’ में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को लेकर उड़े सीवान के लाल, गांव में जश्न का माहौल

सीवान, लाइव सिटीज : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को स्वदेशी लड़ाकू विमान ‘तेजस’ में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह ‘तेजस’ में उड़ान भरने वाले देश के पहले रक्षा मंत्री बने. इस उड़ान में एक खास बात हुई कि जिस तेजस से राजनाथ सिंह ने उड़ान भरी उसे बिहार के लाल एयर वाइस मार्शल नर्वदेश्वर तिवारी उड़ा रहे थे.

सीवान के गुठनी के श्रीकरपुर गांव निवासी चंद्रमौली प्रसाद तिवारी के पुत्र एयर वाइस मार्शल नर्वदेश्वर तिवारी ने रक्षा मंत्री के साथ उड़ान भरकर इतिहास रचने का जो गौरव पूर्ण काम किया. उनके इस साहसिक कारनामे को लेकर गांव और क्षेत्र में जश्न का माहौल है.

स्थानीय लोगों ने उनकी सराहना की है और एक दूसरे को मिठाईयां खिलाकर खुशी का इज़हार कर रहें हैं. नर्वदेश्वर तिवारी अपने दो भाइयों कस्तूरी तिवारी और निगम तिवारी के बाद सबसे छोटे है. जिनकी प्रारंभिक शिक्षा उनके पिता के कार्यस्थल बोकारो में हीं पूरी हुई. एमबीए करने के बाद उन्हें देहरादून में एयर फोर्स फ्लाईंग लॉफ्टिनेंट के पद पर ज्वाईन कर देश की सेवा करते हुए तेजस विमान में रक्षामंत्री के साथ पाइलट के रूप में उड़ान भरने का सुनहला मौका मिला.

नर्वदेश्वर की इस उपलब्धि की सूचना जैसे ही उनके पैतृक गाँव मे मिली लोगों में जश्न का माहौल हो गया. ग्रामीणों ने भिलाई में रह रहे नर्वदेश्वर तिवारीकी पत्नी अर्चना देवी और निकट संबंधियों से दूरभाष पर बात कर उन्हें बधाईयां दी. पूरे गांव में जश्न का माहौल है.

सीवान से आशीष की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें : खत्‍म हो गया दिल्‍ली में बिहारियों का सेवाश्रम, अब कौन देगा ठिकाना

ये भी पढ़ें : स्वदेशी लड़ाकू विमान ‘तेजस’ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उड़ान भरकर रचा इतिहास