कोर्ट का आदेश : IRCTC मामले में लालू यादव, राबड़ी और तेजस्वी उपलब्ध कराएं दस्तावेज

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : आईआरसीटीसी घोटाले मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय से अभियुक्तों को दस्तावेज उपलब्ध कराने को कहा है. अदालत ने अभियुक्तों को दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए तारीख भी तय कर दी है. आपको बता दें कि आईआरसीटीसी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और छोटे बेटे तेजस्वी यादव अभियुक्त बनाये गये हैं.

25 फरवरी को होगी पेशी

पटियाला हाउस के विशेष जज अरुण भारद्वाज ने 14 फरवरी को केंद्रीय जांच ब्यूरो को अभियुक्तों को दस्तावेज उपलब्ध कराने की तारीख तय की है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) को उन्हें 25 फरवरी को दोपहर दो बजे पेश करना होगा.

ये भी पढ़ें – PK ने कर दिया कन्फर्म, बोले – नीतीश बड़े नेता, लेकिन नरेन्द्र मोदी रहेंगे पीएम

मालूम हो कि रेलवे टेंडर घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर सीबीआई और ईडी ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, छोटे बेटे तेजस्वी यादव और अन्य के खिलाफ मामले दर्ज किये थे.

ये भी पढ़ें – राजद की बैठक से पहले बिगड़ी तेजस्वी यादव की तबीयत …

आपको बता दें कि इसी साल 19 जनवरी को कोर्ट ने IRCTC घोटाला मामले में राजद सुप्रीमो सह पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव को नियमित जमानत दे दि है. लालू प्रसाद यादव को यह नियमित जमानत एक लाख रूपये के निजी मुचलके पर मिली है. लालू इससे पहले मामले में अंतरिम जमानत पर थे.

क्या था मामला

मालूम हो कि लालू प्रसाद यादव पर आरोप है कि उन्होंने रेल मंत्री रहते हुए आईआरसीटीसी के रांची और पुरी स्थित दो होटलों के रखरखाव का कार्य एक निजी कंपनी को दिया था. इसके बदले में उन्होंने पटना में तीन एकड़ की जमीन अपने परिवार के नाम करवा ली थी.

इस मामले में ईडी ने अदालत से कहा था कि IRCTC होटल आवंटन धन शोधन मामले के सिलसिले में राबड़ी देवी समेत अन्य को आरोपी के तौर पर तलब करने के लिए उनके पास पर्याप्त सबूत है. मालूम हो कि इस मामले में अदालत ने लालू को भी तलब किया था. लेकिन वो फिलहाल रांची के बेउर जेल में चारा घोटाला मामले में बंद है. इस वजह से उनकी पेशी पिछली बार भी नहीं हो पाई थी.

About परमबीर सिंह 998 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*