बिहार में AES पीड़ित बच्‍चों की मदद को आगे आई द‍िल्‍ली सरकार,

मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, पटना : बिहार में चमकी बुखार का कहर जारी है. अब तक 100 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है. इस दौरान दिल्ली सरकार ने बिहार सरकार सहायता करने का ऑफर दिया है. बुधवार को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह ऑफर दिया है. सिसोदिया ने कहा कि बिहार की सरकार को हम दिल्ली सरकार की तरफ से जो भी मदद चाहिए हम देने को तैयार है.

उन्होंने कहा “बिहार से जो दृश्य आ रहा है उसे देखकर पूरा देश का दिल रो रहा है, मैं दिल्ली सरकार के तरफ से बिहार सरकार को पूरी मदद ऑफर कर रहा हूँ, जिस तरह की भी जरूरत हो (मेडिकल टीम की, एंबुलेंस की, पैरामेडिकल टीम की, दवाइयों की) हर तरह से मदद के लिए तैयार हैं.

आप के प्रदेश अध्यक्ष शत्रुध्न साहू ने दिल्ली सरकार के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को धन्यवाद करते हुए कहा कि इस संकट के घड़ी में बिहार ‘आप’ के हर एक कार्यकर्ता मदद करने को तैयार है. साहू ने बिहार सरकार से दो मांग की, मुज़फ्फरपूर में डॉक्टर की संख्या बढ़ाया जाए. पोलियी अभियान को कुछ दिनों के लिए स्थगित कर तमाम डॉक्टर स्वास्थ्य कर्मियों को इस संकट के घड़ी में SKMCH में लगाया जाए.

वही आम आदमी पार्टी पटना के कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष चौधरी ब्रह्म प्रकाश यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ता ने कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि दी.

ब्रह्म प्रकाश ने कहा कि बिहार का स्वास्थ्य विभाग खुद भेंटिलेटर पर है. एसकेएमसीएच में डॉक्टर नही है. दवा नही है, उपकरणों का घोर अभाव है. जिसके कारण नोनिहाल बच्चों की मृत्यु हुई. 145 से ज्यादा बच्चों की मृत्यु का सीधा जिम्मेदार बिहार के स्वास्थ मंत्री मंगल पांडेय है. उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज कुमार, महिला शक्ति अध्यक्षा उमा दफ़्तुआर, बबलू प्रकाश, कृष्ण मुरारी, मृणाल राज, सुनील अग्रवाल, रंजीत कृष्णा, आदि मेहता, इमरान मालिक, पटना विश्वविद्यालय अध्यक्ष एहतेशाम इब्राहिम, अभिनव शेखर, नियाज, अभिषेल दांगी उपस्थित रहे.

About परमबीर सिंह 2196 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*