मैट्रिक के प्रैक्टिकल एग्जाम डेट बढ़ाने की मांग, कई स्कूलों को आज ही मिली है किट

education

लाइव सिटीज, पटना : बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने वार्षिक माध्यमिक परीक्षा – 2018 की विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, संगीत, नृत्य एवं गृह विज्ञान की प्रायोगिक एवं ऐससमेंट परीक्षा की अवधि विस्तार की मांग बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से की है. संघ के मीडिया प्रभारी सह प्रवक्ता अभिषेक कुमार ने बताया कि राज्य के अधिसंख्य विद्यालयों से यह सूचना प्राप्त हुई है कि प्रायोगिक एवं ऐससमेंट परीक्षा हेतू उपस्थिति पत्रक, अवार्ड सीट, प्रश्न पत्र, उत्तर पुस्तिकाएं आदि जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से उन्हें आज 23 जनवरी को ही प्राप्त हुआ है. ऐसी परिस्थिति में बोर्ड द्वारा पूर्व से निर्धारित तिथि 23 जनवरी से 25 जनवरी तक का पहला दिन प्रायोगिक परीक्षा का कोई कार्य संपादित नहीं हुआ और छात्र-छात्राएं घर लौट कर चले गए.

अभिषेक कुमार ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से मांग की है कि त्रुटिहीन प्रायोगिक परीक्षा हेतू वार्षिक माध्यमिक परीक्षा-2018 की विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, संगीत, नृत्य एवं गृह विज्ञान की प्रायोगिक एवं ऐससमेंट परीक्षा की अवधि का विस्तार किया जाए ताकि यह परीक्षा दिखावटी एवं माखौल बन कर न रह जाए.

महेश्वर चौबे के निधन पर बिहार का शिक्षा जगत शोकाकुल

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के राज्य कार्यकारिणी समिति के पूर्व सदस्य महेश्वर चौबे का मंगलवार को निधन हो गया. उन्होंने लगभग दो दशकों तक संघ के कार्यकारिणी समिति के सदस्य के रूप में अपनी सेवाएं दी. स्व. महेश्वर चौबे दरभंगा जिला माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष पद पर भी रहे.

यह जानकारी देते हुए बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के मीडिया प्रभारी सह प्रवक्ता अभिषेक कुमार ने बताया कि स्व. महेश्वर चौबे सर्वोदय उच्च विद्यालय, दरभंगा के प्रधानाध्यापक के पद पर भी रहे. संघ के अध्यक्ष सह विधान पार्षद केदारनाथ पांडेय और महासचिव सह पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि इनके निधन से माध्यमिक शिक्षक संघ ने एक संघर्षशील सिपाही खो दिया है. उन्होंने कहा कि उनके निधन से राज्य का पूरा शिक्षा जगत शोकाकुल है.

उन्होंने कहा कि स्व. चौबे एक मिलनसार और अजीज नेता के रूप में जाने जाते थे और वे हमेशा शिक्षा, शिक्षक एवं आम अवाम के लिए संघर्ष के लिए तैयार रहते थे. बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ सम्मान के साथ उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता है और शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता है. बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ की ओर उनके सम्मान में संघ का झंडा उनके पार्थिव शरीर पर प्रदान कर संघ की ओर से श्रद्धांजलि दी गई.

स्व. महेश्वर चौबे के निधन पर संघ के संयुक्त सचिव सुरेश प्रसाद राय, कोषाध्यक्ष नर्मदेश्वर शर्मा ‘पन्ना’, प्रेस प्रबंधक वामेश्वर शर्मा, पटना प्रमंडल माध्यमिक शिक्षक संघ के सचिव चंद्रकिशोर कुमार, पटना जिला माध्यमिक शिक्षक संघ के सचिव सुधीर कुमार सहित संघ के तमाम पदाधिकारियों ने शोक व्यक्त किया है.

Video : बिहार में पत्नी से बनाया शारीरिक संबंध तो होगा रेप का केस 

देखें पटना के बीएन कॉलेज में ‘डर्टी डांस’ का वीडियो :

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*