बिहार में डेंगू पसार रहा है अपने पांव, अस्पतालों में 300 से ज्यादा मरीज भर्ती

dengue-bihar
dengue-bihar

पटना.सेंट्रल डेस्क. बिहार में डेंगू अपना पांव तेजी से बढ़ा रहें हैं. जानकारी के अनुसार पटना के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में अबतक 310 से ज्यादा डेंगू के मरीजों की पुष्टी की है. बता दे कि राजय के के कई जिलों में डेंगू का प्रभाव बढ़ता जा रहा है जिसका असर पीएमसीएच में लगातार डेंगू के मरीजों की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है. वहीं अस्पताल ने भी मरीजों की संक्ष्या में बढ़ोत्तरी को देखते हुए अतिरिक्त बेडो की व्यवस्था की गई है।

डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है

जानकारी के अनुसार पीएमसीएच में फिलहाल 20 से ज्यादा डेंगू के मरीज भर्ती हैं वहीं मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए इमरजेंसी वार्ड में 16 अतिरिक्त बेड लगाए गए हैं.इस बारे में जानकारी देते हुए अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर राजीव रंजन ने कहा है कि डेंगू से निपटने के लिए अस्पताल प्रबंधन पूरी तैयार है.

आपको बता दे कि पटना समेत अन्य जिलों में भी डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. इससे पहले पटना में ही डेंगू से एक चिकित्सक की मौत हो चुकी है. पटना के अलावा सीवान, लखीसराय, सारण और औरंगाबाद जिलों से भी डेंगू से पीड़ित मरीज सामने आ रहे हैं. पीएमसीएच के अलावा डेंगू के मरीज पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्‍थान (आइजीआइएमएस) में भी भर्ती किए गए हैं और मरीजों की संख्या रोज बढ़ रही है.

पटना के दोनों अस्पतालों के डॉक्टर्स मरीजों की जांच और इलाज करने के अलावा लोगों से भी डेंगू को लेकर सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं. डॉक्टर्स की माने तो मरीजों की संख्या में लगातार हो रहा इजाफा त्योहार के सीजन में बाहर से आने वाले लोगों के कारण हो रहा हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*