Mata Ka Jagran : मां दुर्गा के गीतों पर जमकर झूमे श्रद्धालु, भजनों से होती रही भक्ति की बारिश

लाइव सिटीज, पटना : शारदीय नवरात्र पर पूरा बिहार में डूब गया. मां की भक्ति लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है. मां दुर्गा के गीतों से हर शहर गूंजायमान है. इसी कड़ी में पटना के कंकड़बाग में माता का जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. माता का जागरण कार्यक्रम में मां दुर्गा के भजनों की देर रात तक बारिश होती रही. श्रद्धालु भक्ति की इस बारिश में खुद को भींगोते रहे.

दुर्गापूजा के अवसर पर महाष्टमी पर कंकड़बाग केंद्रीय विद्यालय स्थित कैफे नुआंस के निकट भव्य जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जागरण कार्यक्रम में शहर की कई प्रख्यात हस्तियां शामिल हुईं. इसमें गृह विभाग के स्पेशल सेक्रेटरी विकास वैभव, डॉ विपिन कुमार सिंह, निहारिका सिंह, आयुष सिंह समेत अनेक लोग शामिल हुए. कार्यक्रम में भजन गायक अजीत आनंद, पंकज सिन्हा, आरके स्नेही समेत कोलकाता की रूपाली दास ने लोगों को भजनों पर खूब झुमाया.

इसके पहले कार्यक्रम के व्यवस्थापक आयुष सिंह ने कलाकारों व अतिथियों का स्वागत किया. दीप जलाकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया. इसके बाद गायकों ने मां दुर्गा के एक से बढ़कर एक भजन व गीत परोसे. बीच-बीच में मां का जयकारा लगता रहा. कुछ लोग तो मां के भजनों पर डांस करते नजर आए. वहीं भक्तों के लिए भंडारा का भी आयोजन किया गया था.