वैशाली में प्रसाद खाने से 55 लोग हुए डायरिया के शिकार, दो की हालत बिगड़ी

प्रतीकात्मक फोटो

लाइव सिटीज, वैशाली : बिहार के वैशाली जिले से बड़ी खबर आ रही है. जहां डायरिया ने अपना पांव पसार लिया है. डायरिया का प्रकोप जिले के राघोपुर के फतेहपुर गांव के वार्ड नंबर 12 में देखने को मिला. जहां इस बीमारी से 55 लोग बीमार हो गए हैं. जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, दो मरीजों को पटना के एनएमसीएच रेफर कर दिया गया है.

खबर के अनुसार सोमवार को फतेहपुर गांव के वार्ड नंबर 12 में 55 लोगों की अचानक तबियत खराब हो गई. जिससे गांव में हड़कंप मच गया. वहीं मेडिकल टीम जब गांव नहीं पहुंची तो आनन-फानन बीमार लोगों को राघोपुर प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में भर्ती कराया गया. पीड़ितों में सबसे ज्यादा बच्चे शामिल हैं.

बताया जा रहा है कि सभी लोग प्रसाद खाए हुए थे. प्रसाद के कारण ही डायरिया हुआ है. वहीं डॉक्टर सभी मरीजों पर नजर बनाए हुए हैं. अगर किसी की तबियत ज्यादा बिगड़ जा रही है तो उसे पटना रेफर कर दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें : चमकी के बाद अब इस नई बीमारी ने घेरा बिहार के मासूम बच्चों को, अरवल में दहशत

ये भी पढ़ें : सीएम नीतीश कहते हैं बिहार में शराबबंदी है, बिहार में फिर पकड़ाई 30 लाख की शराब

बता दें कि इससे पहले 21 जून को मधेपुरा के कुमारखंड प्रखंड के 50 लोग फ़ूड प्वॉइजनिंग के शिकार हो गए थे. जिसमे से 30 लोग कुमारखंड पीएचसी में और 20 पीड़ित को मुरलीगंज पीएचसी में भर्ती कराया गया था.

About परमबीर सिंह 1512 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*