नेपाल से भारत लाया जा रहा डीजल खेप को एसएसबी टीम ने पकड़ा, तस्करी में संलिप्त तीन लोग हुए गिरफ्तार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: अभी तक प्रदेश में मादक और दूसरे नशीले पदार्थों की तस्करी की खबरें सामने आ रही थीं. लेकिन अब तो हद हो गया है. महंगाई से जूझ रहे देश में लोगों ने पेट्रोलियम पदार्थों की तस्करी भी शुरू कर दी है. बेतिया में शनिवार को बड़ी मात्रा में नेपाल से लाए जा रहे डीजल की खेप को पकड़ा. इसी के साथ इसकी तस्करी में संलिप्त तीन लोग भी गिरफ्तार किए गए.

एससबी की टीम ने मैनाटांड के पचरौता में नेपाल से लाए जा रहे डीजल के इस खेप को तीन लोगों के साथ पकड़ा. टीम के अधिकारियों को पूछताछ में पता चला है कि भारत में डीजल की कीमतों में उछाल की वजह से वह दूसरे देश से डीजल की तस्करी में संलिप्त हैं. एसएसबी विभाग के अधिकारी नेपाल से लाए जाने वाले डीजल तस्करी में संलिप्त आरोपियों से उनके गहरे नेटवर्क पर जानकारी हासिल कर रहे हैं. उन्हें विश्वास है कि इस खुलासे के बाद नेपाल से भारत के लिए डीजल तस्करी मामले के बड़े कारोबार से पर्दा उठेगा.

इससे पहले 12 से 18 साल उम्र वाले बच्चों में वैक्सीन का ट्रायल किया जा चुका है. तीसरी लहर में बच्चों के उपर कोरोना कहर की संभावना को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने पहले से सुरक्षा कवच तैयार कर लेने की योजना के तहत प्रयास शुरू किया है.