लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : अगर आप भी कमर्शियल वाहन खरीदने का मन बना रहे हैं तो उससे पहले ये ख़बर पढ़ना आपके लिए ज़रूरी है. बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बिहार में बढ़ते प्रदूषण को लेकर बड़ा एलान किया है. मोदी ने कहा कि 2021 तक पटना में सभी डीजल पेट्रोल की कमर्शियल गाड़ियों पर पूरी तरह से रोक लगा दी जाएगी.

सुशील मोदी ने कहा कि बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए सरकार का प्रयास है कि 2021 तक पटना में सभी डीजल पेट्रोल की कमर्शियल गाड़ियों पर पूरी तरह से रोक लगा दी जाएगी. उन्होंने कहा कि सभी गाड़ियों को सीएनजी में कन्वर्ट कराया जाएगा. कन्वर्ट कराने के लिए बिहार सरकार 40 हजार का अनुदान राशि भी देगी.

सुशील मोदी (फाइल फोटो)

डिप्टी सीएम ने कहा कि अब 12वीं पास कोई भी शख्स प्रदूषण केंद्र का लाइसेंस ले सकता है. सरकार पूरे बिहार में प्लान कर रही है कि प्रदूषण केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाए क्योंकि प्रदूषण रोकना हमारी पहली प्राथमिकता है.

पटना में डीजल ऑटो बंद होंगे

वहीँ, आपको बता दें कि बिहार सरकार पहले ही फैसला ले चुकी है कि पटना और आसपास के इलाकों में 31 जनवरी 2021 से डीजल से चलने वाले ऑटो रिक्शा को बंद कर दिया जाएगा. ऐसे करीब 10 हजार चालकों को अपने ऑटो को डीजल से सीएनजी में कन्वर्ट कराने के लिए ये समय दिया है. नीतीश सरकार इसके लिए 30 करोड़ रुपये सब्सिडी पर खर्च करेगी.

ये भी पढ़ें : पटना के इशाक ने किशनगंज रेलवे स्टेशन पर किया धमाका, घायल हो गया बुकिंग क्लर्क

ये भी पढ़ें : पटना पुलिस के हत्थे चढ़ा चंदन सोनार गिरोह का अपराधी दीपक, सुल्तानगंज से हुआ गिरफ्तार